A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 2 नवंबर को शुक्र कर रहा है राशिपरिवर्तन, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

2 नवंबर को शुक्र कर रहा है राशिपरिवर्तन, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

शनि, बुध व केतु शुक्र के मित्र हैं, जबकि सूर्य, चंद्र व राहु इसके शत्रु हैं और मंगल व गुरु इसके लिये सम हैं। मीन राशि में शुक्र उच्च का और कन्या राशि में यह नीच का होता है। वहीं पहले, छठे और नवें भाव को छोड़कर अन्य भावों में यह शुभ फल देता है।

horoscope

मिथुन राशि
पांचवे स्थान पर शुक्र के इस गोचर से धन की वृद्धि होगी। साथ ही धर्म के प्रति आस्था रखने वाले होंगे। आपका ज्ञान बढ़ेगा। शत्रु नष्ट होंगे और हर प्रकार से आपकी तरक्की होगी। लेकिन सन्तान से आपको अधिक लाभ नहीं होगा। युवा लोगों को प्रेम में दीवाना होने से बचना चाहिए। आपको अपने मेकअप से संबंधित कॉस्मेटिक्स और परफ्यूम आदि संभालकर रखने की जरूरत है। उनके खो जाने या चोरी हो जाने का डर दिखाई पड़ता है। लोगों का विश्वास बनाकर रखें। आप जो कहें, उसे पूरा करने की कोशिश करें।

शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिए

  • गाय और माता की सेवा करनी चाहिए।
  • मन को अपवित्र होने से बचाना चाहिए।
  • चांदी पहनकर रखें।

कर्क राशि
शुक्र का यह गोचर हरफनमौला लोगों के साथ आपकी दोस्ती बढ़ाने वाला होगा। इस राशि वालों को एकस्ट्रा मैरिटल रिलेशन का बड़ा भारी अवसर सामने खड़ा दिखाई गा। बेहतर होगा आप अपनी पत्नी को ही दूसरी स्त्री मानकर प्रेम बनाए रखें। ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी और साथ ही ईश्वरीय सहायता प्राप्त होगी। आपको इस दौरान अपने आपको किसी न किसी काम में बिजी रखना चाहिए और बोरिंग अवॉयड करनी चाहिए।

शुक्र की अशुभ स्थिति को भी शुभ करने के लिए

  • आडू की गुठली में काला सुरमा भरकर जमीन के नीचे दबाएं।
  • 20 दिसंबर तक प्रतिदिन कुएं में एक चुटकी हल्दी डालने से बच्चों के काम बनेंगे।
  • नशा अवायॅड करने से बेहतर करियर अपॉर्चुनिटि मिलेगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News