A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र विनायक चतुर्थी 2017: बुधवार और विनायकी एक साथ, ये उपाय कर करें भगवान गणेश को प्रसन्न

विनायक चतुर्थी 2017: बुधवार और विनायकी एक साथ, ये उपाय कर करें भगवान गणेश को प्रसन्न

श्री गणेश की पूजा से विद्या, बुद्धि, शक्ति, सम्मान, जीत, धन-सम्पदा सब कुछ मिलता है। साथ ही आज पूरे दिन, पूरी रात सारे काम सिद्ध करने वाला रवि योग भी है। इसलिए आज के दिन बस कुछ छोटे-छोटे उपायों को करके आप ये सब चीज़ें पा सकते हैं।

lord ganesha- India TV Hindi lord ganesha

धर्म डेस्क: गणेश चतुर्थी के नाम से जाना जाता है। हिन्दू संस्कृति में गणेश जी को प्रथम पूज्नीय का दर्जा दिया गया है। किसी भी देवता की पूजा से पहले श्री गणेश की पूजा का ही विधान है और आज तो स्वयं गणपति जी का ही दिन है। श्री गणेश को चतुर्थी तिथि का अधिष्ठाता माना गया है।

आज के दिन विघ्नहर्ता, सिद्धिदायक, मंगलकर्ता, संकटनाशक गणेश भगवान की पूजा करने से सभी काम सिद्ध होते हैं। सभी मनोरथ पूरे होते हैं। इनकी पूजा से विद्या, बुद्धि, शक्ति, सम्मान, जीत, धन-सम्पदा सब कुछ मिलता है। साथ ही आज पूरे दिन, पूरी रात सारे काम सिद्ध करने वाला रवि योग भी है। इसलिए आज के दिन बस कुछ छोटे-छोटे उपायों को करके आप ये सब चीज़ें पा सकते हैं। जानिए ऐसे ही उपायों के बारें में।

स्थाई पैसे के लिए
अगर आपके पास पैसा स्थायी रूप से नहीं टिकता और आते ही किसी न किसी काम में खत्म हो जाता है, तो आज के दिन 11 कौड़ियां लें और उन्हें हल्दी से रंगकर गणेश पूजा के समय रख दें। बाद
में पूजा समाप्त होने के बाद इन कौड़ियों को पीले रंग के कपड़े में बांधकर अपनी पैसों की जगह पर या तिजोरी में रख लें। जल्द ही पैसा रूकने लगेगा।

धन प्राप्ति के लिए
अगर पैसों से ही जुड़ी किसी अन्य प्रकार की समस्या आपको घेरे हुए है तो आज के दिन गुड़ और घी का भोग भगवान जी को लगाएं। देखिये भोग को चढ़ाने के बाद तुरंत उसे उठा भी लेना चाहिए। क्योंकि चढ़ाया गया भोग कुछ देर बाद ही निर्मालय हो जाता है। इसलिए गुड़ और घी को चढ़ाने के बाद गाय को खिला दें, जल्द ही आपको फायदा देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News