A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र इस तरह की स्त्रियों से कभी न करें शादी

इस तरह की स्त्रियों से कभी न करें शादी

नई दिल्ली: माना जाता है कि किसी माता-पिता या रिश्तेदार अपने पुत्र या सगें-संबंधी का विवाह कराते है, तो सबसे पहले संस्कारों और गुणों को देखते है। माना जाता है कि लड़का हो या लड़की

विष्णु पुराण: इस तरह की...- India TV Hindi विष्णु पुराण: इस तरह की स्त्रियों से कभी न करें शादी

नई दिल्ली: माना जाता है कि किसी माता-पिता या रिश्तेदार अपने पुत्र या सगें-संबंधी का विवाह कराते है, तो सबसे पहले संस्कारों और गुणों को देखते है। माना जाता है कि लड़का हो या लड़की उनके 32 गुणों में से 30 गुण तो मिलने ही चाहिए। सुखी वैवाहिक जीवन सभी को जीने का मन होता है। यह जीवन तभी मिलता है जब आपका जीवन साथी सही हो। इसमें कोई कमी न हो।

ये भी पढ़े- विवाह में हो रही देरी से परेशान, तो गुरुवार को करें ये उपाय

इसके लिए हम बड़ा ही सोच-समझकर विवाह करते है। विवाह के लिए हम ऐसी लड़की को चुनते है जो हमारें परिवार को संभाल सके सभी को प्यार कर सकें। विष्णु पुराण में स्त्रियों के संबंध में कई ऐसी बातें बताई गई हैं। जिनका पालन कर हम सुखी जीवन पा सकते है। जानिए एक स्त्री में कौन से गुण हो । जिससे कारण उससे शादी नही करनी चाहिए।

गलत पुरुष से संबंध रखने वाली
अगर कोई स्त्री किसी दुष्ट पुरुष से मेल-जोल रखती है तो उससे शादी नही करनी चाहिए, क्योकि वह कभी भी मुसीबत में पड़ सकती है। वह गलत पुरुष उस स्त्री का अपने कामों के लिए भी कर सकता है। उसकी संगत में रहने से स्त्री का स्वभाव भी वैसा हो सकता है। ऐसा होने से उसके चरित्र में भी दोष आ जाता है। इसलिए ऐसी स्त्री से विवाह नहीं करना चाहिए।

कटु वचन बोलने वाली
विष्णु पुराण में कहा गया है कि जिस स्त्री की वाणी मीठी होती है। उसके वाणी में हमेशा सरस्वती सदैव वास करती है, क्योकि माना जाता है कि वाणी में मां सरस्वती का वास होता है और जो स्त्री मधुर वाणी बोलने वाली होती है, उससे मां सरस्वती सदैव प्रसन्न रहती हैं। अगर स्त्री बुरे या कटु वचन बोलती है तो उसके घर में कभी शांति नही होती है। उस घर में हमेशा अशांति का वातावरण बना रहता है। इसीलिए ऐसी स्त्री से विवाह नहीं करना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसी स्त्री से न करें शादी के बारें में

Latest Lifestyle News