A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी ये 4 काम ज्यादा देर न करें, हो सकता है भारी नुकसान

भूलकर भी ये 4 काम ज्यादा देर न करें, हो सकता है भारी नुकसान

इस पुराण में ऐसे कई बातें बताई गई है। जिन्हें अपनाकर आप महालक्ष्मी की कृपा पा सकते है। साथ ही स्वास्थ्य सबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से कौन है जो ज्यादा देर नहीं करना चाहिए। नहीं तो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते है।

lord vishnu- India TV Hindi lord vishnu

धर्म डेस्क: सुख, शांति और समृद्धि बनी रहे, इसके लिए शास्त्रों में कई नियम बताए गए हैं। जिन्हें हिंदू धर्म में बड़ी ही गहराई से मनाया जाता है। इन पुराणों में लिखी बातें व्यक्ति के जीवन को सफल और सुखमय बनाने में अपनी भूमिका निभाती आई हैं। प्राचीन ऋषियों और महाज्ञानियों ने कुछ भी ऐसा नहीं कहा या लिखा जो अव्यवहारिक दिखता।

इस पुराण में ऐसे कई बातें बताई गई है। जिन्हें अपनाकर आप महालक्ष्मी की कृपा पा सकते है। साथ ही स्वास्थ्य सबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से कौन है जो ज्यादा देर नहीं करना चाहिए। नहीं तो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते है। ये भी पढ़े: (जानिए, आखिर क्यों हिंदू धर्म में खाने से पहले भोजन के चारों और छिड़का जाता है 3 बार पानी)

पहला काम है ज्यादा देर नहाना
कभी भी ज्यादा देर नहीं नहाना चाहिए। इससे आपकी सेहत में गलत प्रभाव पड़ सकता है। आपको सर्दी-जुकाम, बुखार जैसी समस्या हो सकती है। इसलिए जितना जल्दी हो सके, उतनी जल्दी नहाए। जिससे कि आपक बीमार न हो। ये भी पढ़े(भूलकर भी सुबह उठकर न देेखें ये चीजें, होगा नुकसान )

दूसरा काम है समय से सोना
दिनभर की भागदौड़ भरी लाइफ के बाद ठीक से नींद आना बहुत ही जरुरी है। जिससे कि आपके शरीर को रिलेक्स मिल जाएं। इसके लिए जरुरी है कि आप समय से सोए। अगर आप कम सोए तो आप स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

तीसरा काम है समय से जगना
ज्यादा सोना भी सेहत के लिए खतरनाक है। इसलिए समय से सोए और समय से उठे। कहा जाता है कि सुबह के समय उठाना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा है। इसलिए समय से जगे।

 अगली स्लाइड में पढ़े और काम के बारें में

Latest Lifestyle News