A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी इस राशि के जातक न पहनें मूंगा रत्न, हो सकता है हानिकारक

भूलकर भी इस राशि के जातक न पहनें मूंगा रत्न, हो सकता है हानिकारक

आज के समय में रत्न बहुत अधिक महत्व रखता है। हर कोई परेशानियों से निजात पाने के लिए कई तरह के रत्न धारण करते है। इन्हीं में से है मूंगा। जानिए किन लोगों को पहनना चाहिए और किन लोगों को नहीं पहनना चाहिए...

horoscope

धनु राशि
धनु लग्न वालों का मंगल बारहवें और पांचवें घर का मालिक होता है। बारहवें घर को व्यय स्थान, यानी खर्च बढ़ाने वाला स्थान कहा जाता है। अगर आप मूंगा पहनेंगे तो आपके खर्चें अधिक बढ़ जायेंगे, परन्तु साथ ही पांचवे घर को अत्यंत शुभ स्थान माना जाता है। पंचम स्थान संतान, विद्या, गुरु, रोमांस और विवेक आदि से संबंध रखता है, अतः बारहवें स्थान के व्ययेश होने के बावजूद आप पंचम स्थान से संबंधित विषयों के शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिये मूंगा पहन सकते हैं।

मकर राशि
मकर लग्न वालों के लिये मंगल एकादश, यानी ग्यारहवें और चौथे घर का स्वामी है। वैसे तो ग्यारहवां घर आमदनी और कामना पूर्ति का है, परन्तु साथ ही इस घर का स्वामी अकारक है, जबकि मकर लग्न वालों के चौथे घर का मालिक शुभ है। चौथे घर का संबंध माता, भूमि, भवन, वाहन और सुख से होता है। पत्रिका में चौथा घर ग्यारहवें घर से पहले आता है, अतः मकर लग्न वालों आप मूंगा पहन सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News