A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गरुड़ पुराण के अनुसार इन चीजों का इस्तेमाल से हो सकता है आपको नुकसान

गरुड़ पुराण के अनुसार इन चीजों का इस्तेमाल से हो सकता है आपको नुकसान

नई दिल्ली:  गरुड़ पुराण हिन्दू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारें जीवन को लेकर कई गूढ बातें बताई गई

गरुड़ पुराण: जानिए किन...- India TV Hindi गरुड़ पुराण: जानिए किन चीजों से क्या नष्ट होता है

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण हिन्दू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारें जीवन को लेकर कई गूढ बातें बताई गई है। जिनके बारें में व्यक्ति को जरुर जनना चाहिए।

ये भी पढ़े- वैज्ञानिकों के लिए आज भी रहस्य है श्री जगन्नाथ जी का मंदिर

गरुड़ पुराण में हमारें जीवन में कई ऐसी चीजें होती है जिनके बारें में जानकर हमें सावधान रहना चाहिए। क्योंकि यही चीजें हमारें लिए परेशानी का कारण बन जाती है। यह एक ऐसा ग्रंथ है जो हमें अनेक गुप्त बातों के बारें में भी बताता है।

इस ग्रंथ में ऐसे कामों के बारें में भी बताया गया है जो करने से आपके लिए परेशानी हो सकती है। इसी पुराण में यह भी बताया गया है कि हम अपने जीवन में ऐसी चीजें इस्तेमाल करते है। जिससे हमें नुकसान होता है, लेकिन हम इनके बारें में नही जान पाते कि हमें नुकसावन क्यों हो रहा है। यह नुकसान आपको धन-संपत्ति का या फिर ज्ञान का या फिर आपको कई बीमारियां हो सकती है। जानिए उन चीजों के बारें में जिससे आपको यह चीजें होती है। यह बातें गरुड़ पुराण की नीतिसार में बताई गई है।

संतुलित भोजन करने से बीमारी से बचाव
भोजन हमारें शरीर का मुख्य स्त्रोत है जिसके बिना हम ज्यादा दिन काम भी नहीं कर सकते है। हमें हमेशा आधी से ज्यादा बीमारी इस वजह से होती है कि हम असंतुलित खान-पान लेते है।

ये भी पढ़े- गरुड़ पुराण के अनुसार ऐसे लोग स्वर्ग नही नरक जाते है

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन सी चीज नष्ट हो जाती है

Latest Lifestyle News