A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र महंगे रत्नों जैसा ही चमत्कारी है तांबे का छल्ला, सबसे बड़ी कमी को करेगा कंट्रोल, लेकिन ये लोग दूर ही रहें

महंगे रत्नों जैसा ही चमत्कारी है तांबे का छल्ला, सबसे बड़ी कमी को करेगा कंट्रोल, लेकिन ये लोग दूर ही रहें

सूर्य के शुभ फल चाहिए तो सोने के स्थान पर तांबे का छल्ला पहनकर भी आप जीवन में शुभ फल पा सकते हैं। ये महंगे रत्नों जैसा ही फल देता है।

copper ring- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@HINDUGYAN copper ring

कहने को तांबे का छल्ला कम कीमत में आ जाता है लेकिन अगर इसके प्रभाव की बात की जाए तो तांबे का छल्ला बड़े बड़े और महंगे रत्नों से मुकाबला करता है। जी हां तांबे के छल्ले के ज्योतिषीय फायदे इसे बहुत ही चमत्कारी बना देते हैं। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का शुभ फल पाने के लिए पहना जाता है। जो जातक सूर्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं और जो सोने की अंगूठी नहीं पहन सकते, उन्हें तांबे का छल्ला पहनने की सलाह दी जाती है।

तांबे का छल्ला भी सोने की अंगूठी या कड़े के जितना ही फायदा देता है क्योंकि दोनों ही सूर्य के कारक हैं।

आमतौर पर रिंग फिंगर में तांबे का छल्ला  पहनने की सलाह दी जाती है। सूर्य को प्रसन्न करने के साथ साथ तांबे का छल्ला शुक्र के शुभ फल पाने में भी मदद करता है। जो लोग मंगल से पीड़ित हैं उनको भी तांबे का छल्ला पहनने की सलाह दी जाती है।

तांबा सूर्य और मंगल से संबंधित परेशानियों को दूर करके जीवन में धन लाभ कराने के साथ साथ व्यक्ति की समाज में प्रतिष्ठा कायम करता है। तांबा पहनने से सम्मानजनक नौकरी मिलने के योग बनते हैं औऱ जातक को कभी धन का अभाव नहीं रहता। तांबे की अंगूठी धारण करने से जातक को गुस्सा कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

आमतौर पर देखा जाता है कि जिनका मंगल हावी होता है वो बहुत गुस्सा करते हैं औऱ उससे उनका अहित ही होता है। ऐसे लोगों को तांबे का छल्ला पहनने की सलाह दी जाती है, जिससे मंगल का प्रभाव शुभ होता है औऱ गुस्सा कंट्रोल होता है।

  • बीमारियां से छुटकारा पाना हो
  • पैसे रुपए की दिक्कत रहती हो
  • समाज में मान सम्मान प्रतिष्ठा चाहिए
  • जिनको हमेशा तनाव रहता हो
  • जिनको ज्यादा गुस्सा आता हो

तांबे का वास्तु लाभ

वास्तु शास्त्र में भी तांबे को बहुत चमत्कारी कहा गया है। अक्सर घर का मुख्य द्वार सावधानी से ना बना हो या गलत बना हो तो परिवार के सदस्यों को हमेशा पैसे की कमी रहती है। लेकिन ऐसे में अगर उस गेट पर तांबे का छल्ला या सिक्का लटका दिया जाए तो वास्तु दोष समाप्त हो जाता है औऱ घर परिवार को अच्छी आय होने लगती है

ये लोग ना पहनें तांबे का छल्ला

तांबे का छल्ला सूर्य और मंगल संबंधित फल देता है। लेकिन जिनकी कुंडली में शनि उत्तम फल दे रहे हों या जिनके राशि स्वामी शनिदेव हों, उन लोगों को तांबे का छल्ला नहीं पहनना चाहिए। 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।

Latest Lifestyle News