A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र धन का नुकसान करता है कमजोर शुक्र, इसे मजबूत करेगा गूलर का पेड़, यहां जानिए उपाय

धन का नुकसान करता है कमजोर शुक्र, इसे मजबूत करेगा गूलर का पेड़, यहां जानिए उपाय

अगर धन की परेशानी लगातार बनी हुई है तो कुंडली में कमजोर शुक्र के संकेत हो सकते हैं। इसे दूर करने के लिए गूलर का पेड़ लाभकारी है। 

goolar ke ped- India TV Hindi Image Source : INDIA TV goolar ke ped

हिंदू धर्म पेड़ों का बहुत ही महत्व बताया गया है। आप पेड़ों का महत्व इसी बात से जान सकते हैं कि हर पूजा पाठ में पेड़ों की पूजा भी की जाती है और पेड़ों से बहुत प्रेम भी किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि पेड़ों में दैवीय गुण होते हैं और हर पेड़ किसी ना किसी ग्रह का कारक भी होता है। इसी तरह गूलर का वृक्ष भी काफी अहम माना जाता है जिसका संबंध शुक्र ग्रह से  है।

ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि यदि गूलर के पेड़ को नियमित रूप से जल चढ़ाया जाए या इसके नीचे दीपक जलाकर रखा जाए तो जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है और धन से जुड़ी परेशानियां दूर होती हैं।

ज्योतिष विज्ञान कहता है कि शुक्र धन और विलासता का ग्रह है। जिसकी कुंडली में ये मजबूत स्थिति में रहता है, वहां धन और ऐश्वर्य की कभी कमी नहीं होती, लेकिन जिसकी कुंडली में शुक्र कमजोर होता है वहां गरीबी और कंगाली छाती है। भरपूर मेहनत के बावजूद धन प्राप्त नहीं होता।

ऐसे में ज्योतिष में सलाह दी जाती है कि शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले शुक्रवार को गूलर का पेड़ लगाकर उसमें नियमित रूप से जल देना चाहिए। जैसे जैसे गूलर का पेड़ बड़ा होगा जातक की आर्थिक स्थिति सुधरती जाएगी और वो धनवान होता जाएगा।

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Latest Lifestyle News