A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Sawan 2022: सावन के पवित्र महीने में इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे महादेव, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Sawan 2022: सावन के पवित्र महीने में इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे महादेव, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Sawan 2022: सावन का पवित्र माह 14 जुलाई 2022 से शुरु हो रहा है। ऐसे में ज्योतिष की मानें तो कुछ राशियां ऐसी हैं जिसे शिव जी की विशेष कृपा मिलने वाली है। तो आइए जानते हैं कहीं वो आपकी राशि तो नहीं?

Sawan 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sawan 2022

Highlights

  • तुला राशि वाले जातकों को शिवजी की विशेष कृपा मिलने वाली है।
  • मिथुन राशि के जातकों को सावन माह में मेहनत का फल मिलेगा।
  • तुला राशि वालों को नौकरी और करियर में सफलता मिलेगी।

Sawan 2022: हिंदू धर्म में सावन का महीना बहुत ही पवित्र और शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, जो भक्त सावन माह में शिव जी की पूजा-अर्चना करते हैं, उसके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। इस साल सावन का पवित्र माह 14 जुलाई 2022 से शुरु हो रहा है जो 12 अगस्त 2022 तक चलेगा। ऐसे में ज्योतिष की मानें तो कुछ राशियां ऐसी हैं जिसे सावन में शिव जी की विशेष कृपा मिलने वाली है। तो आइए जानते हैं कहीं वो आपकी राशि तो नहीं?

इन 3 राशियों को मिलेगा शिव जी का आशीर्वाद

वृषभ राशि (Taurus)

Image Source : INDIA TVTaurus

वृषभ राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बेहद शुभ होने वाला है। इस महीने में आपको शिवजी की विशेष कृपा मिलेगी। हर काम में सफलता मिलेगी। इस दौरान आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। सावन की पूरी अवधि में आपको किसी तरह का भय नहीं रहेगा। सेहत से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी। शिवजी को जल अर्पित करें। लंबे समय के अटके हुए काम पूरे होंगे। सावन के महीने में शिवजी की पूजा करना काफी लाभकारी साबित होगा।

तुला राशि (Libra)

Image Source : INDIA TVLibra

सावन महीने में तुला राशि वाले जातकों को शिवजी की विशेष कृपा मिलने वाली है। नौकरी और करियर में सफलता मिलेगी। प्रमोशन हो सकता है। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। इस महीने में शिव का रुद्राभिषेक करना बेहद शुभ साबित होगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। 

मिथुन राशि (Gemini)

Image Source : INDIA TVGemini

मिथुन राशि के जातकों को सावन माह में मेहनत का पूरा फल मिलने वाला है। इस राशि के जातकों को शिवजी की जमकर कृपा बरसने वाली है। कोई बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है। परिवार में खुशहाल आएगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। लंबे समय से चली आ रही चिंता दूर होगी। प्रमोशन हो सकता है। आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापारियों को मुनाफा होगा। धन लाभ होने की संभावना है।

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें - 

Vastu: वास्तु शास्त्र के अनुसार कैसा होना चाहिए घर का आंगन, जानिए इसके लिए कौन सी दिशा है सही?

Sawan Somvar Vrat 2022: इस बार सावन में बन रहा है यह खास संयोग, पड़ेंगे कुल 5 सोमवारी व्रत

Sawan Kanwar Yatra: 14 जुलाई से शुरू होगी सावन कांवड़ यात्रा, जानिए क्या है ये और इसका इतिहास

Sawan 2022: कब से शुरू हो रहा है महादेव का प्रिय माह सावन?  जानिए तिथि, महत्व और पूजा विधि

 

 

 

Latest Lifestyle News