A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र रविवार की शाम कीजिए ये आसान सा उपाय, सूर्यदेव मजबूत होकर करेंगे हर मनोकामना पूरी

रविवार की शाम कीजिए ये आसान सा उपाय, सूर्यदेव मजबूत होकर करेंगे हर मनोकामना पूरी

कमजोर सूर्य के चलते घर में आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र में रविवार के कुछ उपाय बताए गए हैं।

ravivaar ke upaay- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@ASTROINDIAFAL ravivaar  ke upaay

हिंदू धर्म में सप्ताह के हर दिन को जिंदगी के लिए बहुत जरूरी और महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसे ही रविवार जिसे लोग आराम और मौजमस्ती का दिन मानते हैं, ज्योतिष की दृष्टि से बहुत ही खास दिन है। रविवार को सूर्यदेव का दिन होता है और कुंडली में कमजोर सूर्य को मजबूत करने के लिए रविवार के उपाय करने की सलाह ज्योतिष में दी जाती है। कहा जाता है कि सूर्य देव रविवार के दिन अर्घ्य देने से कई आर्थिक, सामाजिक और निजी  समस्याओं से छुटकारा मिलता है। रविवार के कई उपाय हैं जिन्हें अपनाकर लोग अपने जीवन में समृद्धि और सुख शांति के साथ साथ घर परिवार में सकारात्मकता ला सकते हैं। 

चलिए जानते हैं कि सूर्य को मजबूत करने वाले और आर्थिक तंगी दूर करने के साथ साथ तरक्की पाने के  लिए रविवार के कुछ उपाय।

नमक का करें परहेज
अगर आपको समाज में प्रतिष्ठा चाहिए और बड़ी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो सूर्य को मजबूत करने के लिए रविवार को नमक का सेवन करने से परहेज करने की बात ज्योतिष करता है।

रविवार का व्रत देगा फायदा 
ज्योतिष शास्त्र में मान्यता है कि रविवार के दिन व्रत रखने से सूर्य से जुड़ी कई परेशानियां दूर हो जाती हैं। रविवार के दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठकर नहा धोकर सूर्य आराधना करें औऱ पूरे दिन भगवान सूर्य का व्रत करने से समाज में प्रतिष्ठा वाली नौकरी, राजनीति में मौका मिलता है।

चंदन का तिलक
रविवार के दिन पूजा पाठ के बाद घर के सदस्यों के माथे पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर पर हमेशा कृपा बनाए रखती है।

मछलियों को आटे की गोलियां 
अगर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो रविवार को आटे की छोटी छोटी गोलियां बनाकर मछलियों को खिलानी चाहिए। इससे घर में आर्थिक तंगी खत्म हो जाती है औऱ धन धान्य की बरकत होती है।

पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाने से होगा लाभ
आमतौर पर लोग शनि देव की आराधना के लिए शनिवार की शाम को पीपल के नीचे दीपक जलाते हैं लेकिन कम ही  लोग जानते हैं कि रविवार को भी पीपल के पेड़ के नीचे चार मुंह वाला दीपक जलाने से घर में धन दौलत की बरकत होती है। ऐसा करने पर समाज में प्रतिष्ठा बढ़ती है और ऑफिस में भी पद में तरक्की के योग बनने लगते हैं।

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Latest Lifestyle News