A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: भूलकर भी उत्तर-पश्चिम दिशा में न करवाएं शौचालय का निर्माण, गृह स्वामी पर पड़ता है ऋण का बोझ

वास्तु टिप्स: भूलकर भी उत्तर-पश्चिम दिशा में न करवाएं शौचालय का निर्माण, गृह स्वामी पर पड़ता है ऋण का बोझ

प्राचीन वास्तुशास्त्र में उत्तर-पश्चिम दिशा को दही मथने, औषधियों और भोज्य पदार्थों के रखे जाने के लिए और रति गृह के लिए इस दिशा को निर्देशित किया गया है।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे उत्तर-पश्चिम दिशा में शौचालय बनवाने के बारे में। अगर उत्तर-पश्चिम दिशा में शौचालय का निर्माण करेंगे तो क्या होगा? प्राचीन वास्तुशास्त्र में उत्तर-पश्चिम दिशा को दही मथने, औषधियों और भोज्य पदार्थों के रखे जाने के लिए और रति गृह के लिए इस दिशा को निर्देशित किया गया है।

व्यवहार में यह देखा गया है कि घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में गड्ढ़ा करने के बहुत शुभ परिणाम देखने में नहीं आते। इस दिशा में गड्ढा करने से गृह स्वामी पर ऋण का भारी बोझ हो जाता है और कई बार तो प्रॉपर्टी नीलाम होने की नौबत आ जाती है, लेकिन ध्यान रहे कि गड्ढ़ा बनाने के लिये बुरी माने जाने वाली दिशाओं में उत्तर-पश्चिम दिशा तीसरी दिशा है। सबसे बुरी दिशा है- दक्षिण- पश्चिम। दूसरी बुरी दिशा है दक्षिण-पूर्व और तीसरी बुरी दिशा है उत्तर-पश्चिम, लेकिन कुछ सावधानियों के साथ उत्तर-पश्चिम दिशा में शौचालय बनाया जा सकता है तो किन सावधानियों को अपनाकर आप उत्तर-पश्चिम दिशा में शौचालय बना सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-

Aaj Ka Panchang 17 April 2022: जानिए रविवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त, राहुकाल और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Easter Sunday 2022: ईसा मसीह के पुनर्जीवन का दिन है ईस्टर, जानें क्यों भेंट करते हैं एक-दूसरे को अंडे

वास्तु शास्त्र: इस दिशा में न करवाएं शौचालय का निर्माण, चली जाएगी घर की बरकत

chanakya niti : परिवार में किसी भी सदस्य की ये लत करती है पतन का इशारा, आज ही हो जाएं सतर्क

Latest Lifestyle News