A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: मंदिर में रखी इन वस्तुओं का आज ही करें समाधान, वरना पड़ सकता है पछताना

Vastu Tips: मंदिर में रखी इन वस्तुओं का आज ही करें समाधान, वरना पड़ सकता है पछताना

Vastu Tips: मंदिर में दूषित मूर्तियों को रखना वास्तु शास्त्र के अनुसार बिल्कुल ठीक नहीं है। किसी भी मूर्ति को दूषित होने के बाद घर में या मंदिर में नहीं रखना चाहिए।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे मंदिर में रखी दूषित मूर्तियों के बारे में जाने-अनजाने कई बार भगवान की मूर्ति हाथ से छूट जाती है। जिसके चलते उनमें दरार आ जाती है या किसी हिस्से से उनकी किनारी झड़ जाती है, लेकिन अपनी पसंद के चलते या फिर यूं ही कुछ लोग उन मूर्तियों को दूषित होने के बाद भी मंदिर में रखे रहते हैं।

मंदिर में दूषित मूर्तियों को रखना वास्तु शास्त्र के अनुसार बिल्कुल ठीक नहीं है। किसी भी मूर्ति को दूषित होने के बाद घर में या मंदिर में नहीं रखना चाहिए, उसे तुरंत हटा देना चाहिए और किसी पवित्र नदी में विसर्जित कर देना चाहिए या फिर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। घर में भगवान की दूषित मूर्तियां रखने से वास्तु दोष लगता है और नकारात्मकता बनी रहती है. मूर्ति के अलावा दूषित दीपक भी इस्तेमाल में नहीं लेना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता छाई रहती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

यहां पढ़ें

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips: इस दिशा में रखें फ्रिज, हो जाएंगे मालामाल, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

Latest Lifestyle News