Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते अगर आपको हो रही है नए...

अगर आपको हो रही है नए दोस्त बनाने में परेशानी, तो अपनाएं ये सिपंल फ्रैंडशिप टिप्स

कई लोग ऐसे होते है जो कि अकेलेपन से परेशान रहते है। कोई भी उनका दोस्त नहीं बनना ताहता है। कई बार होता है कि हमारी कुछ ऐसी बातें होती है जो कि हम फैमिली को नहीं बता सकते है। ऐसे में एक अच्छे दोस्त की सख्त जरुरत नहीं होती है लेकिन एक अलग ही पर्सनैलिटी होने के कारण कोई उसका दोस्त नहीं बनता है। अगर आप भी ऐसी ही समस्या से परेशान है। तो अपनाएं ये टिप्स।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 12 Mar 2019, 12:37:30 IST

नई दिल्ली: कई लोग ऐसे होते है जो कि अकेलेपन से परेशान रहते है। कोई भी उनका दोस्त नहीं बनना ताहता है। कई बार होता है कि हमारी कुछ ऐसी बातें होती है जो कि हम फैमिली को नहीं बता सकते है। ऐसे में एक अच्छे दोस्त की सख्त जरुरत नहीं होती है लेकिन एक अलग ही पर्सनैलिटी होने के कारण कोई उसका दोस्त नहीं बनता है। अगर आप भी ऐसी ही समस्या से परेशान है। तो अपनाएं ये टिप्स।

करें अजनबी लोगों की मदद
कई बार होता है कि कोई अजनबी आपको इतना अच्छा दोस्त बन जाता है कि आप यह भूल भी जाते है कि आखिर आपकी दोस्ती कैसे हुई थी। इसलिए आप भी रोजाना किसी अनजाने इंसान की मदद जरुर करें। इससे आप उनके दिल में अच्छी जगह बना सकते है। इससे आपको तो खुशी मिलेगी। इसके अलावा सामने वाले के चेहरे में भी मुस्कान आ जाएगी।

न करें बदलने की कोशिश
आज के समय में सबसे बड़ी समस्या यहीं है कि हर कोई एक दूसरे को बदलने का प्रयत्न करता है। जिसके कारण वह एक अच्छे रिश्ते को खो देता है। इसलिए आप जिससे भी दोस्ती करें उसे बदलने की कोशिश न करें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उसके जैसे खुद बनने की कोशिश भी न करें। जैसा सामने वाला है उसे वैसे ही स्वीकार करें। आप जरुर दोस्ती अच्छी और लंबी चलेगी।

करें हर किसी का सम्मान
किसी को भी सम्मान देना कोई गलत बात नहीं है। यह उसका अधिकार है। हमेशा हर किसी से बुरा बिहेवियर करना जरुरी नहीं है। अगर कोई इस काबिल है कि इसे इज्जत दो तो बेझिझक उसे दें। इससे हर कोई आपको प्यार और सम्मान से बात करेगा।

गलतियों को माफ करना सीखें
कभी भी दिल में किसी के प्रति नफरत लेकर न जीएं। जितना आप सामने वाले को दुख दे रहे है उसी कई गुना ज्यादा आप खुद को तकलीफ दे रहे हैं। इसलइए अगर कोई गलती करता है को माफ करना सीखें। जो हुआ उसे बूलकर नहीं बल्कि उससे घटना से सीखकर आगे बढ़ें। 

प्यार की शुरुआत में ही दिखने लगे ये संकेत, तो आगे न बढ़ाएं अपना रिश्ता

दिखें ये संकेत तो समझ लें कि सामने वाला कर रहा है आपसे Flirting

पार्टनर का हाथ पकड़कर चलने के होते है बेहतरीन फायदे, आप नहीं करेंगे विश्वास
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन