Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते ज्यादातर भारतीय आजकल 'एक्स्ट्रा मैरीटल डेटिंग...

ज्यादातर भारतीय आजकल 'एक्स्ट्रा मैरीटल डेटिंग प्लेटफॉर्म' का कर रहे हैं यूज, पढ़िए पूरी खबर

अब टिंडर या बंबल जैसे डेटिंग एप से आगे बढ़ने का समय आ गया है क्योंकि फ्रांस का 'ग्लीडेन' नाम के एक ऑनलाइन डेटिंग कम्युनिटी प्लेटफॉर्म भारत में बहुत लोकप्रिय हो रहा है। यह शादीशुदा लोगों के लिए विवाहेत्तर संबंधों पर आधारित दुनिया की पहली डेटिंग वेबसाइट है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 20 Feb 2019, 10:48:19 IST

नई दिल्ली: अब टिंडर या बंबल जैसे डेटिंग एप से आगे बढ़ने का समय आ गया है क्योंकि फ्रांस का 'ग्लीडेन' नाम के एक ऑनलाइन डेटिंग कम्युनिटी प्लेटफॉर्म भारत में बहुत लोकप्रिय हो रहा है। यह शादीशुदा लोगों के लिए विवाहेत्तर संबंधों पर आधारित दुनिया की पहली डेटिंग वेबसाइट है। शुरुआत में महिलाओं- विशेषकर जो पहले से रिलेशनशिप में हैं- के लिए आया यह प्लेटफॉर्म फ्रांस में 2009 में लांच हुआ था और भारत में यह 2017 में आया।

आज दुनियाभर में इसके 49 लाख रजिस्टर्ड यूजर्स हैं जिनमें ज्यादातर यूजर्स यूरोपीय संघ से हैं। भारत में लांच होने के बाद दो साल से कम समय में ही इसके तीन लाख सब्सक्राइबर हो गए हैं।

ग्लीडेन डॉट कॉम महिलाओं का एक दल चला रहा है और महिला यूजर्स के लिए पूरी तरह निशुल्क है।

प्लेटफॉर्म ने कहा, "हालांकि महिलाओं ने पुरुषों के लिए इसकी कीमत तय की है और उन्हें इस प्लेटफॉर्म पर आने के लिए 750 रुपये से 9,500 रुपये देने होंगे।"

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्लेटफॉर्म पर आने वालों का आयु वर्ग 34 से 49 वर्ष तक का है। भारत में अधिवक्ता, डॉक्टर्स और वरिष्ठ कार्यकारी जैसे विभिन्न पेशेवर लोग इस प्लेटफॉर्म से जुड़ गए हैं।

18 वर्ष से शादीशुदा 38 वर्षीय सेनोरीटा ने ग्लीडेन डॉट कॉम पर लिखा, "मैं कई सुंदर पुरुषों से मिल चुकी हूं जिन्होंने मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया है। मैं उनमें से एक के साथ लगभग एक साल के लिए रिलेशनशिप में रही। हमने कई अच्छे पल साथ में बिताए. 'इंटीमेसी' महत्वपूर्ण है, लेकिन हमारे बीच यह सबसे महत्वपूर्ण नहीं थी।"

15 वर्षो से शादीशुदा 44 वर्षीय एक पुरुष का कहना है कि उसने दो साल पहले ग्लीडेन को सब्सक्राइब किया था।

प्लेटफॉर्म का कहना है कि यह आपकी पहचान छिपाने की पूरी गारंटी देता है।

इस प्लेटफॉर्म पर आने के लिए बच्चों की संख्या, वैवाहिक स्थिति, व्यवसाय, आय, अपना फिगर, बालों का रंग और लंबाई, आंखों का रंग और आदतें सहित कई अन्य जानकारियां देनी पड़ती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन