A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते लव लाइफ रखनी है फिट, तो अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्स

लव लाइफ रखनी है फिट, तो अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्स

नई दिल्ली: अगर आप चाहते है कि आपकी लव लाइफ हमेशा फिट रहे साथ ही आपके और आपके पार्टनर के बीच कभी कोई अनबन ना हो, तो इसके लिए आप फेंगशुई के टिप्स को मान

love life- India TV Hindi love life

नई दिल्ली: अगर आप चाहते है कि आपकी लव लाइफ हमेशा फिट रहे साथ ही आपके और आपके पार्टनर के बीच कभी कोई अनबन ना हो,  तो इसके लिए आप फेंगशुई के टिप्स को मान सकते हैं, और अपनी लव लाइफ को बेहतर बना सकते हैं। फेंगशुई के मुताबिक हमारे आस-पास पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों प्रकार की ऊर्जा होती है।और इससे जीवन का हर पहलू प्रभावित होता है। आपसी रिश्तों पर भी इस ऊर्जा का असर पड़ता है। फेंगशुई नकारात्मक ऊर्जा को निष्क्रिय करके सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती है। आइए जानते है कि यह आपकी लव लाइफ को कैसे बेहतर बनाता है। 

1.फेंगशुई के अनुसार शादी-शुदा लोगों को अपने बैडरूम में टीवी नहीं रखना चाहिए। आधुनिक समय में टीवी और अन्य गैजेट्स ने आपस में होने वाले संवाद को कम कर दिया। जिससे लोगों के बीच संवाद करना कम हो गया है।

2. फेंगशुई के अनुसार पति पत्नी को एक गद्दे पर ही सोना चाहिए। मसलन, अगर डबल बेड है तो भी फुल साइज का एक ही गद्दा रखना चाहिए। दो गद्दों का उपयोग करना वैवाहिक जोड़े के भविष्य के लिए सही नहीं माना जाता। 

3. नदी, तालाब, झरना आदि की तस्वीरें अपने बेडरूम में लगाने से बचे। नहीं लगानी साथ ही बेडरूम के अंदर किसी तरह का फुव्वारा या मछलीघर भी ना रखे। अगर आपको रात के समय प्यास लगती है तो रूम में केवल एक पानी की बोतल रखें।
 

अगली स्लाइड में पढ़ें और टिप्स

Latest Lifestyle News