Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते बस रखें इन बेहतरीन बातों का...

बस रखें इन बेहतरीन बातों का ध्यान, आपका रिश्ता हो जाएगा मजबूत और गहरा

अब बात है कि आखिर ऐसी क्या चीज होती है जो कि आपके रिलेशन को लंबा तक खींच सकती है। जानें ऐसे ही कुछ सीक्रेट बातों के बारें में जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपने रिलेशनशिप को लॉंग तक ले जा सकते है।

shivani singh
shivani singh 12 Apr 2019, 9:50:53 IST

नई दिल्ली: फिल्मों से हर बहुत कुछ सीखते है। और जब प्यार की बात आती है तो सोचते है कि उनके साथ भी कुछ फिल्मी हो। लेकिन वास्तविकता में ये कितना काम करता है ये सबसे बड़ी बात है। कई लोग ऐसे होते है कि वह चाहते है कि उनकी लाइफ में कोई ऐसा आएं जिसके साथ पूरी जिंदगी बीता दें लेकिन आज के समय में ऐसे लोग बहुत ही कम मिलते है। और जिन्हें ऐसा मिला है उनकी जिंदगी हमेशा यूं ही चलती रहें हम यही दुआ करते है। लेकिन अब बात है कि आखिर ऐसी क्या चीज होती है जो कि आपके रिलेशन को लंबा तक खींच सकती है। जानें ऐसे ही कुछ सीक्रेट बातों के बारें में जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपने रिलेशनशिप को लॉंग तक ले जा सकते है।

हो ऐसा लाइफ पार्टनर
सबसे बड़ी लॉग टाइम रिलेशन न चलने के पीछे कारण होता है कि दोनों के बीच किसी भी चीज को लेकर समानता का न होना। आपकी सोच कुछ और आपके पार्टनर की सोच कुछ और। ऐसे में आप या तो अपने पार्टनर के जैसे बनने की कोशिश करें या फिर आप अपने अनुसार अपनी समझ और समानता वाला पार्टनर चुने। कुछ ऐसा करें कि सामने वाले को लगे कि हां आप उससे बेइंतहा मोहब्बत करते हैं।

प्यार को करें हमेशा जाहिर
किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करना कोई बुरी बात नहीं है। आप अपने पार्टनर को अपना प्यार दिखाने का कोई मौका न छोड़े। आप बाहर है तो उसका हाथ पकड़ कर चलें, उसकी परवाह करें। जो कि आप दोनों के रिश्तों को और मजबूत बनाएंगी।

माफ करना सीखें
आज के समय में विश्वास के साथ-साथ माफ करना बहुत ही कम हो गया है। जो कि आपके रिश्ते के टूटने की सबसे बड़ी वजह बन जाती है। इसलिए अपने रिलेशनशिप में विश्वास को जगह दें। अगर विश्वास होगा तो आप अपने रिश्ते में माफ करना भी सीख जाएंगे।

हमेशा पॉजिटिव सोच
कहते है समय के साथ-साथ सोच में भी परिवर्तन हो जाता है। जो कि रिश्ता के होने या फिर न होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर के बारें में न जाने क्या सोचने लगते है। वास्तव में ये कितना सच होता है इसके बारें में भी हमें कुछ नहीं पता होता है। ऐसे में आप हमेशा अपने रिलेशनशिप को लेकर सकारात्मक रहें। इसके अलावा अगर आपको लगे कि आपके पार्टनर के दिमाग में आपके बारें में कुछ गलत चल रहा है तो इस बारें में उससे खुलकर बात करें।

रिश्तो की अहमियत को समझे
अपनी रिश्तों में सबसे बड़ी चीज होती है प्यार। जरुरी नहीं कि आपका पार्टनर कह रहा है कि मैं यह बात पूरी दुनिया से बोलना चाहता है। बल्कि बस थोड़ा सा प्यार दिखाएं। अपने पार्टनर को अपने एहसास के बारें में जरुर बताएं। उसे यह बात पता होना चाहिए कि आप उससे कितना प्यार करते है। उसके साथ कितना खुश और गर्व महसूस करते है।

साथ बिताएं क्वालिटी टाइम
आज के समय में रिश्ते टूटने का कारण यह भी बनता जा रहा है। भागदौड़ भरी लाइफ में हम इतना ज्यादा बिजी हो गए है कि यह भूल जाते ही हमारी एक प्यारी सी या प्यारा सा पार्टनर है जो कि उसकी राह दे रखा होगा। एक मजबूत रिश्ते के लिए अपने पार्टनर को थोड़ा टाइम जरुर देँ। जो कि आप क्वालिटी टाइम हो।

अगर आपको हो रही है नए दोस्त बनाने में परेशानी, तो अपनाएं ये सिपंल फ्रैंडशिप टिप्स

प्यार की शुरुआत में ही दिखने लगे ये संकेत, तो आगे न बढ़ाएं अपना रिश्ता

दिखें ये संकेत तो समझ लें कि सामने वाला कर रहा है आपसे Flirting

Study: अगर अपने रिश्ते को करना है मजबूत, तो बातचीत में इस एक शब्द का ज़रूर करें प्रयोग

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन