Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते हग डे 2019: Whatsapp status, Facebook, Instagram, images and quotes के जरिए इस तरह पार्टनर को करें विश

हग डे 2019: Whatsapp status, Facebook, Instagram, images and quotes के जरिए इस तरह पार्टनर को करें विश

यह सप्ताह वैलेंटाइन विक का है और इसी को ध्यान में रखकर 12 फरवरी को हग डे मनाया जाएगा। रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे के बाद आता है हग डे। वैलेंटाइन डे के दो दिन पहले आता है हग डे।

<p>happy hug day</p>- India TV Hindi happy hug day

नई दिल्ली: यह सप्ताह वैलेंटाइन विक का है और इसी को ध्यान में रखकर 12 फरवरी को हग डे मनाया जाएगा। रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे के बाद आता है हग डे। वैलेंटाइन डे के दो दिन पहले आता है हग डे। हग डे के बाद किस डे और इसके बाद आता है वैलेंटाइन डे। 

कल यानि 12 फरवरी Happy Hug Day के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन को खास बनाने के लिए हम आपको देने जा रहे हैं कुछ खास टिप्स। कहते हैं न एक जादू की झप्पी आपको पूरे दिन को बना सकती है। जी हां ये बात जिसने भी कही है बहुत खूब कही है। वैलेंटाइन वीक चल रहा है और ऐसे में आपका प्यार एक प्यारा सा हग कर दे तो फिर बात बन जाए।

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि रिश्ते खराब होने पर इस बात की जरूरत होती है कि बात करके उसे सुलझा लिया जाए। ऐसा कई बार देखा गया है कि एक-दूसरे से बात करके रिश्ते में आई खटास को मिटाया गया है। इन सबके बीच इस बात की भी जरूरत पड़ती है कि आप उस नाराज शख्स को गले गलाकर उसे अपने प्यार का एहसास कराएं। हग करने यानी गले लगाने के कई फायदें हैं।

प्यार बढ़ाने के लिए
हग करने से प्यार बढ़ता है। आमतौर पर हग करने को लेकर यही माना जाता है कि एक-दूसरे से स्नेह रखने वाले लोग ही गले मिलते हैं। यह बात सही है लेकिन यह फैक्ट भी उतना ही सही है कि हग करने से प्यार बढ़ता है।

विश्वास जगाने के लिए
जब आप किसी को गले लगाते हैं तो उस शख्स में आपके प्रति विश्वास जगता है। वह शख्स आपके गले लगाने से यह अनुभव करता है कि आप उसकी कद्र करते हैं और आप उसका बहुत सम्मान करता है।

भरोसा जगाने के लिए
दो प्यार करने वालों के लिए यह बहुत आवश्यक होता है कि वे एक-दूसरे पर भरोसा करते हों। इसलिए हग डे हमें यह मौका देता है कि हम इस दिन अपने चाहने वाले को गले लगाकर उसमें खुद के प्रति भरोसा पैदा करें।

अपनेपन के लिए
किसी को गले लगाना अपनेपन की अनुभूति देता है। एक-दूसरे के प्रति लगाव रखने वालों के बीच इस अपनेपन के भाव का होना बहुत जरूरी है। इसलिए इस हग डे पर अपने चाहने वाले को गले लगाना ना भूलें।

सुरक्षा के लिए
जब हमें कोई गले लगाता है तो हम एक प्रकार की सुरक्षा को अनुभव करते हैं। ऐसा आभास होता है जैसे वह शख्स हमारी सुरक्षा में हाजिर है और जरूरत पड़ने पर हमेशा हमारा साथ देगा।

खुशी के लिए
गले लगाने से हमें एक प्रकार की खुशी भी मिलती है। हमारे मुश्किल समय में जब कोई गले लगाता है तो हम अपनी परेशानियों को भूल जाते हैं और खुशी का अनुभव करते हैं।
सहयोग के लिए- ऐसा अक्सर होता है कि लोग अपने काम को लेकर कई बार काफी परेशान हो जाते हैं। ऐसे में जरूरत होती है कि उन्हें गले लगाकर उनका सहयोग करने का भरोसा दिया जाए।

Latest Lifestyle News