A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते दाढी वाले पुरुष नहीं होते है अच्छे लाइफ पार्टनर: सर्वे

दाढी वाले पुरुष नहीं होते है अच्छे लाइफ पार्टनर: सर्वे

जिस पुरुष के दाढ़ी हो वो कभी आपका आदर नहीं करेगा। साथ ही वह किसी भी विश्वास के लायक नहीं होता है। जी हां। एक शोध के अनुसार यह बात सामने आई कि दाढ़ी वाले पुरुष कभी भी किसी भी महिला का सम्मान नहीं करते है। साथ ही उनके बारें में अच्छा नहीं सोचते है।

men with beards - India TV Hindi men with beards

नई दिल्ली: आजकल के समय की बात करें तो लड़को का दाढ़ी रखना एक फैशन हो गया है। अब तो लोग इसे शौकीन के तौर पर भी रखते है। आपके दोस्त, पति, या फिर और कोई, तो इस बात की पूरी गारंटी है कि वो आपकी कभी भी इज्जत नहीं करेगा।

ये भी पढ़े-

चौक गए न कि ऐसा कैसा हो सकता है कि जिस पुरुष के दाढ़ी हो वो कभी आपका आदर नहीं करेगा। साथ ही वह किसी भी विश्वास के लायक नहीं होता है। जी हां। एक शोध के अनुसार यह बात सामने आई कि दाढ़ी वाले पुरुष कभी भी किसी भी महिला का सम्मान नहीं करते है। साथ ही उनके बारें में अच्छा नहीं सोचते है।

एक साफ्टवेयर कंपनी द्वारा किए गए सर्वे में ये बात सामने आई। इस सर्वे में 18 से 72 साल के कम से कम 500 पुरुषों को लेकर किया गया। जिसमें दाढ़ी वाले 86 प्रतिशत भारतीय और 65 प्रतिशत अमेरिकी पुरुष महिलाओं के बारें में बहुत ही नकारात्मर सोच रखते है। वहीं इनकी तुलना में क्लीन शेव वाले महिलाओं के बारें में अच्छी सोच रखते है।

ईवा कंपनी द्वारा हुए एक अध्ययन में भी यह बात सामने आई है कि दाढ़ी रखने वाले 45 और क्लीन शेव वाले 20 प्रतिशत पुरुषों ने अपनी पार्टनर के साथ धोखा करते है। इसके अलावा  शोध में यह बात सामने आई कि दाढ़ी वाले पुरुष अपने पार्टनर के साथ-साथ दूसरो से झगड़ा भी अधिक करते है। यानी कि झगड़ालू प्रवृत्ति के होते है। इस बात में कितनी सच्चाई है।

Latest Lifestyle News