Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते Mothers Day 2019 : सास को मॉम जैसा cool बनाना है तो हर लड़की को ट्राई करने चाहिए ये funde

Mothers Day 2019 : सास को मॉम जैसा cool बनाना है तो हर लड़की को ट्राई करने चाहिए ये funde

Mothers Day 2019: ये फंडे इतने कारगर हैं कि वो अपने बेटे से ज्यादा आपको प्यार करने लगेंगी।

Mothers Day- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Mothers Day

Mothers Day 2019 : रविवार को दुनिया भर में मदर्स डे 2019 मनाया जा रहा है। मां और बेटे का रिश्ता जितना मजबूत होता है, उतना ही खट्टा मीठा रिश्ता होता है मां और बेटे की पत्नी यानी उसकी बहू के बीच में। हर सास चाहती है कि उसकी बहू सर्वगुण संपन्न हो। दूसरी ओर हर बहू की ख्वाहिश रहती है कि उसे उसकी मां जैसी सास मिल जाए तो जीवन सफल हो जाए। 

आइए ऐसे ही कुछ कूल फंडों की बात करते हैं जिन्हें अपनाकर सास बहू का रिश्ता मां बेटी के रिश्ते में तब्दील हो सकता है और घर जन्नत बन सकता है।

जी... मां जी
हर सास ये शब्द सुनने के लिए उतावली रहती है। आज्ञाकारी बहू किसे नहीं चाहिए। आप भी अगर बड़ों की किसी बात से सहमत नहीं है तो तुरंत ना न करें, उस समय हां कर दें और मौका देखकर उस पर बात करें, उन्हें कंविंस करें कि दूसरा विकल्प ज्यादा बेहतर है। यकीन मानिए वो आपके अंदाज से खुश होंगी और आगे भी आपकी बात को वजन देंगी। सबके सामने उनकी हां में हां मिलाइए और बाद में अकेले में अगर कुछ असहमति है तो प्यार से डिसकस कीजिए। उनका भी सम्मान बना रहेगा और आपका भी काम बन जाएगा।

प्यार के दो बोल
आप हाउसवाइफ हैं या वर्किंग वुमेन, आपके पास टाइम की कमी रहती होगी लेकिन घर के बड़े सदस्यों के लिए समय निकालना उतना ही जरूरी है जितना बच्चों के लिए समय निकालना। उनके लिए वक्त निकालें, खास बात, उनकी उम्र के बारे में सोच कर देखें और फिर फैसले करना सीखें। आप जल्द ही अपनी सास की चहेती बन जाएंगी और वो खुद आपकी मां की तरह व्यवहार करने लगेंगी।

बेटा है रेफरी नहीं
अपने पति को अपने और अपनी सासू मां के बीच रेफरी समझना बंद कर दें। आप अपनी बात खुद उनसे करें। गिले शिकवे और सारी बातें सामने करेंगी तो उनके अहम को ठोस नहीं पहुंचेगी और दोनों की इज्जत बनी रहेगी। हर बात के लिए पति को बोलना बंद करें। 

बात करना बंद न करें
कितनी भी लड़ाई हो जाए, लेकिन सासू मां से बात करना बंद न करें। खासकर लड़ाई हो भी जाए तो ज्यादा बात करें ताकि उन्हें भी जंग खत्न करके आपसे रूबरू होना पड़े। किसी भी रिश्ते में कम्यूनिकेशन गैप सबसे बड़ी समस्या होती है,इससे बची रहेंगी तो ही सास बहू का रिश्ता मां बेटी का बना रहेगा।

सासू मां को डेट पर ले जाएं
पति के साथ डेट पर औऱ बच्चों के साथ पिकनिक पर तो खूब गई होंगी लेकिन सास के साथ एक डेट पर जाकर देखिए। शॉपिंग, मंदिर और शाम को चाट पकोड़ी उनका ही नहीं आपका भी दिन बना देंगी। हो सके तो किसी दिन उनकी पुरानी दोस्त के घर ले जाएं और उन्हें सरप्राइज कर दें। वो आपका गुणगान करते नहीं थकेंगी।

बस यही कुछ फंडे हैं जो अपनाने से सास बहू जैसे रिश्ते मां और बेटी के रिश्ते में तब्दील हो जाते हैं। आप ट्राई करके देखिए, कितनी जल्दी आपका ये खास रिश्ता और ज्यादा मजबूत हो जाएगा।

Latest Lifestyle News