A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते सावधान! यह लोग कर सकते है आपके निजी पलों की तस्वीरे, वीडियो को ऑनलाइन

सावधान! यह लोग कर सकते है आपके निजी पलों की तस्वीरे, वीडियो को ऑनलाइन

आत्मरति पसंद व्यक्ति, जिसमें मनोरोगी के लक्षण हों या जो आवेगी या जिसमें सहानुभूति की कमी हो, ऐसा व्यक्ति बदला लेने के लिए निजी पलों में खींची गई पोर्न तस्वीरों, वीडियो आदि को ऑनलाइन साझा कर सकता है।

web- India TV Hindi web

लंदन: आत्मरति पसंद व्यक्ति, जिसमें मनोरोगी के लक्षण हों या जो आवेगी या जिसमें सहानुभूति की कमी हो, ऐसा व्यक्ति बदला लेने के लिए निजी पलों में खींची गई पोर्न तस्वीरों, वीडियो आदि को ऑनलाइन साझा कर सकता है।

ये भी पढ़े

एक अध्ययन से रिवेंज पोर्न डालने और विशिष्ट मनोवैज्ञानिक विशेषताओं के बीच संबंध सामने आया है। जब कोई बदला लेने के लिए निजी पलों की सेक्स संबंधी तस्वीरें/वीडियो वगैरह दूसरे व्यक्ति के साथ या फेसबुक जैसी सोशल वेबसाइटों पर साझा करता है तो उसे रिवेंज पोर्न कहते हैं।

शोध की रिपोर्ट 'इंटरनेशनल जर्नल ऑफ टेक्नोएथिक्स' में प्रकाशित की गई है। इसमें बताया गया है कि जो व्यक्ति मनोरोग के शिकार होते हैं, उनके रिवेंज पोर्न में शामिल होने की अधिक संभावना होती है।

यह शोध ब्रिटेन में केंट विश्वविद्यालय के एफ्रोडिटी पिना के नेतृत्व में किया गया, जिन्होंने पाया कि ज्यादातर लोग बदला लेने के लिए पोर्न तस्वीरें डालने का समर्थन करते हैं।

अध्ययन के दायरे में 18 से 54 आयु वर्ग के 100 वयस्कों लिया गया था।

हालांकि अध्ययन में शामिल प्रतिभागियों में से केवल 29 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे बदला लेने के लिए अश्लील गतिविधियों में संलग्न होंगे। वहीं, 87 फीसदी लोगों ने रिवेंज पोर्न के प्रति थोड़ा बहुत झुकाव प्रकट किया।

Latest Lifestyle News