A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते शादी के बाद इन बातों का रखेंगे ख्याल तो कभी नहीं होंगे पार्टनर से बोर

शादी के बाद इन बातों का रखेंगे ख्याल तो कभी नहीं होंगे पार्टनर से बोर

शादी के बाद भूल से भी यह काम न करें...

wedding tips- India TV Hindi wedding tips

नई दिल्ली: शादी को लेकर हर व्यक्ति की कुछ न कुछ प्लानिंग होती है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग शादी इसलिए करते हैं ताकि उनके बोरिंग लाइफ में कुछ मजा आ जाए और वह अपने पार्टनर के साथ घूम सके। लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं है कि जैसा आप सोचें वैसा ही हो, कई बार आपकी सोच से उलट आपकी शादी की पूरी प्लानिंग फेल हो जाती है।

शादी एक ऐसा बंधन है, जिसमें बंधने के बाद आप जिंदगीभर के लिए पार्टनर के साथ बंध जाते हैं। इस रिश्ते को आपको जिंदगी भर निभाना पड़ता है। आपके रिश्ते में कोई दरार न आए इसके लिए आपसी तालमेल होना बहुत जरूरी है।

शादी के बंधनों से बंधा रिश्ता बहुत नाजुक होता है। यह रिश्ता विश्वास और भरोसे की नींव पर टिका होता है। अगर विश्वास और भरोसा टूटा तो फिर रिश्ता टूटने में ज्यादा देर नहीं लगती। इसलिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। कपल्स में प्यार-तकरार तो होती रहती है। लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं, जिनके बारे में शादी के बाद ही पता चलता है।

इन बातों का ध्यान रखें
खुद के अकेलेपन को दूर करने के लिए शादी करना बेवकूफी है
शादी के बाद कई ऐसी प्रॉब्लम्स होती हैं, जिन्हें अकेले ही हैंडल करना पड़ता है
शादी के बाद जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं

क्या न करें
आप अपनी बीवी पर कोई भी बात थोपे नहीं, उसे अपने तरीके से जीने दें
साथ रहने से प्यार बढ़ता है, लेकिन दिनभर साथ रहने से रिश्ते में बोरियत आने लगती है
कपल्स खुद की केयर कम करने लगते हैं, जिसके कारण उनकी लाइफस्टाइल बदल जाती है

बता दें कि हाल ही में 110 महिलाओं पर एक शोध किया गया। शोध में हुए इस अध्ययन में लड़कियों से उनकी रोमांटिक लाइफ के बारे में कई सवाल किए गए। उनसे पूछा गया कि वो शादी करने के लिए किस तरह के मर्द का चुनाव करना पसंद करेंगी। इस अध्ययन में लड़कियों ने बताया कि उन्हें मजाकिया लड़के बेहद पसंद आते हैं। इसके अलावा महिलाएं अपने होने वाले पार्टनर में उसकी इनकम, आत्म विश्वास और आकर्षण को भी काफी तवज्जो देती हैं।  

स्‍टडी में इस बात का खुलासा हुआ कि महिलाएं ऐसे लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं जो भावनात्‍मक रूप से उनके साथ जुड़े होते हैं। ऐसे लड़के जिनमें लुक्‍स और पैसे से ज्‍यादा सेंस ऑफ ह्यूमर हो। शोध में बताया गया कि पुरुषों की सेक्‍स अपील उनके सेंस ऑफ ह्यूमर से झलकती है।

ये भी पढ़ें:

 

Latest Lifestyle News