A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा बिना वीजा के भी मालदीव और बाली जैसे इन 5 देशों में मना सकते हैं रोमांटिक हनीमून

बिना वीजा के भी मालदीव और बाली जैसे इन 5 देशों में मना सकते हैं रोमांटिक हनीमून

दुनिया की कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे है जहां पर आप बिना वीजा ही अपना हनीमून मना सकते हैं। जहां पर भारतीयों को बिना वीजा ही घूमने का ऑफर है।

5 visa free international romantic honeymoon destinations for indians- India TV Hindi Image Source : PINTEREST 5 visa free international romantic honeymoon destinations for indians

अब बात हनीमून की आती है तो फिर हम ऐसी जगह ढूंढते हैं जहां पर आप कुछ यादगार पल बीता सके। अगर आप टिकट बुक करते समय आप पैसों को ध्यान तो रखते हैं लेकिन अगर आपके पास वीजा नहीं है तो टेंशन ले लेते हैं कि आप भारत छोड़कर और कही नहीं जा सकते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो टेंशन को किनारे रखकर इस आर्टिकल को पढ़ें। हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे है जहां पर आप बिना वीजा ही अपना हनीमून मना सकते हैं। जहां पर भारतीयों को बिना वीजा की घूमने का ऑफर है।

बाली, इंडोनेशिया
बाली एक ऐसा देश है जहां कि खूबसूरती देखते ही आप उसके कायल हो जाएगे। जिसे भगवान का देश भी कहा जाता है। यहां की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाएं वो भी शायद कम है। आप यह खूबसूरत बीच, टैरेस के साथ-साथ नेचर के सबसे नजदीक होगे। आप चाहे तो बाली जाने का प्लान बना सकते है। इसके लिए कोई वीजा नहीं लगता है।

Jamaica

जमैका
जमैका भी एक ऐसा देश है जोकि घूमने और हनीमून के लिए बेस्ट है। यह देश आपको पूरे 30 दिनों तक बिना वीजा के घूमने-फिरने का मौका। जहां पर आप खूबसूरत आइलैंड, पहाड़ और बीच पर बिना किसी टेंशन के यादगार पल पार्टनर के साथ बीता सकते है।

Travel: वीज़ा नहीं है तो क्या हुआ, इन 5 देशों में आसानी से ट्रेवल कर सकते हैं भारतीय

maladives

मालदीव
इस देश में बॉलीवुड हस्तियां जाती ही रहती है। ऐसे में आपके मन में एक बार जरुर आया होगा कि काश मैं भी अपने पार्टनर के साथ इस जगह की सैर करें। लेकिन वीजा की टेंशन के कारण अपना मूड बदल लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि आप बिना वीजा यह घूम सकते है।

दिल्ली से कुछ घंटे की दूरी पर शानदार जगह, जिसे देखते ही भूल जाएंगे मनाली

Image Source : pinterestmaldives

मालदीव एरिया और जनसंख्या दोनों ही मामले में छोटा देश है लेकिन घूमने-फिरने के ऑप्शन्स की यहां कोई कमी नहीं। इसका अंदाजा आप इससे ही लगा सकते हैं कि यहां लगभग 1200 आइलैंड हैं। खूबसूरत व्हाइट बीच, अंडरवॉटर वॉटर स्पोर्ट्स और लक्ज़री सुविधाओं से लैस यहां के रिसोर्ट देश-विदेश के टूरिस्टों को अपनी ओर आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

Image Source : pinterestcook island

कुक आइलैंड
कुक आइलैंड में भी आप अपना हनीमून मना सकते है। आप यहां 31 दिनों तक बिना वीजा के घूम सकते हैं। आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ स्वीमिंग से लेकर कयाकिंग और भी कई दूसरे तरह के वॉटर स्पोटर्स का मज़ा ले सकते हैं।

Image Source : pinterestthailand

थाईलैंड
थाईलैंड जैसी खूबसूरत जगह पर आप बिना वीजा जा सकते हैं। जहां पर आपको खूबसूरत कल्चर, इतिहास देखने को मिल जाएगा। इसके अलावा यहां पर खूबसूरत बीच और मंदिर भी है। इस जगह को भी अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News