A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा गर्मियों में करें इन बेहतरीन जगहों की सैर, बस पॉकेट में होने चाहिए 6 हजार रुपए

गर्मियों में करें इन बेहतरीन जगहों की सैर, बस पॉकेट में होने चाहिए 6 हजार रुपए

कई बार कम रुपए के कारण आप अपनी ट्रिप को कैंसल करना सही समझते है। लेकिन हम आपको ऐसी जगहों के बारें में बता रहे है। जहां आप 5 से 6 हजार में खूब एंजॉय करके वापस आ सकते हैं।

Rishikesh- India TV Hindi Rishikesh

नई दिल्ली: गर्मियों का मौसम शुरु हो चुका है। जिसमें आप कही न कही घूमने का प्लान तो जरुर बनाते हैं। लेकिन कई बार कम रुपए के कारण आप अपनी ट्रिप को कैंसल करना सही समझते है। लेकिन हम आपको ऐसी जगहों के बारें में बता रहे है। जहां आप 5 से 6 हजार में खूब एंजॉय करके वापस आ सकते हैं।

ऋषिकेश
गर्मियों के मौसम में ऋषिकेश घूमना सबसे अच्छा ऑप्शन है। यहां पर आप 2 दिन ठहर कर आसानी से अपने टेंशन से छुटाकार तो पा ही जाएगे। इसके साथ ही खूब एंजॉय भी कर लेंगे। यहां आप कम पैसों में होटल भी बुक कर सकते है। या फिर आप चाहे तो धर्मशाला में रुक सकते हैं। हर एक व्यक्ति का पूरा खर्च सिर्फ 5 से 6 हजार आएगा। यहां पर जाएं तो रॉफ्टिंग करना तो बिल्कुल भी न भूले।

shimla

शिमला-कुफरी
अगर आपका कुछ ज्यादा ही गर्मी से परेशान है तो आप शिमला की ओर रुख कर सकते हैं। यहां पर टिकट, होटल बुकिंग के साथ 5-6 हजार ही खर्च होंगे। बस इस बात का ध्यान रखें कि प्राइवेट टैक्सी का यूज न करके शेयरिंग टैक्सी का यूज करें। इसके अलावा पॉश इलाके में होटल ज्यादा महंगे होगे। इसलिए थोड़ा दूर ही बुक करें।

nainital

नैनीताल
गर्मियों के इस मौसम में नैनीताल घूमना एक अच्छा ऑप्शन है। यहां पर आपको आसानी से सस्ता होटल मिल जाएगा। इसके साथ यहां घूमने के लिए बेहतरीन जगह भी है।  

panchgani

पंचमढ़ी
अगर आप मध्य प्रदेश घूमने का प्लान बना रहे है। तो आपके लिए पंचमढ़ी घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगह है। यहां पर दो दिन और दो रात ठहरने के लिए आपको 1000 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से होटल मिल जाएगा। घूमने के लिए शेयरिंग टैक्सियां और बस भी हैं। ऐसे में यह टूर कुल मिलाकर आपके बजट के अंदर ही पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-

हिमाचल प्रदेश की ऐसी खूबसूरती शायद ही आपने पहले कभी देखी होगी, देखें दिलकश नजारे

समर विकेशन में गर्मियों से छुटकारा दिलाएंगे ये बेहतरीन जगह, जहां आपको मिलेगा सुकून और ताजगी

Waste to Wonder Park: एक साथ देखें दुनिया के 7 अजूबे, इन्हें बनाया है बेकार चीजों से

Latest Lifestyle News