A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा IAS टॉपर टीना डाबी और पति आमिर-उल-शफी खान ने आखिर शादी के लिए क्यों चुना भारत के इस जगह को, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

IAS टॉपर टीना डाबी और पति आमिर-उल-शफी खान ने आखिर शादी के लिए क्यों चुना भारत के इस जगह को, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

आईएएस ऑफिसर टीना डाबी ने अपने कश्मीरी बैचमेट अतहर आमिरुल शफी खान से शादी कर ली है। टीना और अतहर की शादी को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रिया भी आ रहे हैं।

आप कैसे आराम से पहुंच सकते हैं पहलगाम

आप कैसे आराम से पहुंच सकते हैं पहलगाम

पहलगाम पहुंचने के लिए सबसे पहले आपको सबसे पहले जम्मू या श्रीनगर पहुंचना होगा। जम्मू और श्रीनगर भारत के सभी बड़े शहरों से जुड़ा हुआ है। यहां पहुंचने के लिए वायु, रेल और सड़क मार्ग के कई साधन आसानी से मिल जाते हैं।

पहलगाम और जम्मू के बीच की दूरी करीब 257 किलोमीटर है। जम्मू पहुंचने के बाद यहां से प्राइवेट कार या बस से पहलगाम पहुंचा जा सकता है। जम्मू से पहलगाम के बीच का रास्ता भी प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। जिसने देखने के बाद आप यहां बार-बार आना चाहेंगे।

यहां की लिद्दर नदी में वाटर राफ्टिंग का आनंद लिया जा सकता है। यहां राफ्टिंग अप्रैल से सितंबर माह के बीच ही होती है। ठंड के दिनों में यहां राफ्टिंग नहीं की जाती है। यहां लिद्दर नदी और इसके आसपास की जगहें बहुत सुंदर हैं। पहलगाम और अनंतनाग जिला पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है। नवंबर से लेकर फरवरी तक यहां का तापमान माइनस 2 डिग्री तक चले जाता है और गर्मियों में यहां का पारा 25 डिग्री से ऊपर नहीं जाता है।

Latest Lifestyle News