A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा इस गर्मी घूमने का कर रहे हैं प्लान तो कम पैसे में जरूर जाएं भारत में बसा दुनिया की सबसे ऊंचाई वाला गांव

इस गर्मी घूमने का कर रहे हैं प्लान तो कम पैसे में जरूर जाएं भारत में बसा दुनिया की सबसे ऊंचाई वाला गांव

गर्मी की छुट्टी में हम बाहर जाने का प्लान करते ही है। लेकिन आज आपकी इस छुट्टी को शानदार बनाने के लिए हम लाए हैं आपके लिए एक खास टिप्स। आज आपको हम बताएंगे कि कैसे कम पैसे में आप दुनिया की सबसे ऊंचाई पर बसा हुआ गांव की यात्रा आसानी से कर सकते हैं।

<p>Komik in Himachal Pradesh's Spiti Valley is the...- India TV Hindi Komik in Himachal Pradesh's Spiti Valley is the world's

नई दिल्ली: गर्मी की छुट्टी में हम बाहर जाने का प्लान करते ही है। लेकिन आज आपकी इस छुट्टी को शानदार बनाने के लिए हम लाए हैं आपके लिए एक खास टिप्स। आज आपको हम बताएंगे कि कैसे कम पैसे में आप दुनिया की सबसे ऊंचाई पर बसा हुआ गांव की यात्रा आसानी से कर सकते हैं।

हिमालय की प्राकृतिक खूबसूरती और वहां शांत वातावरण हर किसी को अपना बना लेता है। वैसे हिमाचल में देखने लायक कई खूबसूरत जगहें है लेकिन हम यहां के ऐसे गांव के बारे में बताएंगे, जिसे विश्व का सबसे ऊंचा गांव मान जाता है।

किब्बर गांव, जो गांव हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में बसा है। ये दुनिया की सबसे ऊंचाई पर बसा हुआ गांव है। समुद्र तल से 4850 मीटर की ऊंचाई पर बसा एक छोटा सा गांव है दुनिया की सबसे ऊंचाई वाले गांव में से एक है। यह स्पीति नदी के दाई और बसा हुआ है। 

kiber village in himachal pradesh

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां बारीश कम होती है लेकिन बर्फबारी बहुत अधिक मात्रा में होती है। बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच सड़कों से गुजरना पर्यटकों के लिए बहुत आकर्षित नजारा होता है।

Komik in Himachal Pradesh's Spiti Valley is the world's

अगर आप भी गर्मियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे है तो यह गांव आपके लिए बेस्ट है क्योंकि यहां आपको बादलों के पास होने का अनुभव होगा और यह ठंडा इलका गर्मी में आपको सुहावने मौसम का अहसास भी दिलाएंगा। 

Komik in Himachal Pradesh's Spiti Valley is the world's

Latest Lifestyle News