A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा ये है भारत की सबसे खूबसूरत रेल यात्रा

ये है भारत की सबसे खूबसूरत रेल यात्रा

नई दिल्ली: भारत एक ऐसा देश है जो चारों ओर से विविधता से भरा हुआ है। जहां उत्तर में सफेद बर्फ के पर्वत तो पश्चिम में सुनहरा रेगिस्तान और दक्षिण में खुला गहरा हिन्द महासागर

ये है भारत की सबसे...- India TV Hindi ये है भारत की सबसे खूबसूरत रेल यात्रा

नई दिल्ली: भारत एक ऐसा देश है जो चारों ओर से विविधता से भरा हुआ है। जहां उत्तर में सफेद बर्फ के पर्वत तो पश्चिम में सुनहरा रेगिस्तान और दक्षिण में खुला गहरा हिन्द महासागर है। अगर आप भी भारत की इस खूबसूरती को देखना और निहारना चाहते है तो इसका आनन्द भारतीय रेल से क्यो न लिया जाए। जिसकी रेल यात्रा यादगार और खूबसूरत हो। भारतीय रेल उन जगहों से होकर जाती है जिन्हें देखकर आप वाह बोले रह नही पाएगें।

भारतीय रेल एशिया का ऐसा नेटवर्क है जो देश का हर कोनें में है। कुछ ऐसी जगह है जहां पर भारतीय रेल प्राकृति की गोद से हैकर गुजरती है जो आपकी यात्रा को ऐक खुसनुमा और रोमांचक बना देती है। जानिए ऐसी जगहों के बारें में जहां जानें पर आपकी यात्रा भारतीय रेल और यादगार बना देगी।

कालका
96 किलोमीटर की यह यात्रा आपकी सांसों के साथ आपके अंदर रोमाच भर देगी। यह भारत की एक ऐसी रेल यात्रा है जो इतनी ऊंचाई से चलनें के कारण गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में नाम लिख गया।यह ट्रेृन एक पतली से पुल से निकलती है जो प्राचीन रोमन स्थापत्य कला की छाप देता है। इस रेल यात्रा में कुस 102 टनल और 87 ब्रिज के साथ-साथ 900 मोडम पडते है। यह पुल 1903 में बन कर तैयार हो गया था।

 

Latest Lifestyle News