A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा टीचर्स डे पर हिमाचल टूरिज्म की अपील, 'प्रकृति भी एक शिक्षक है, जो हमें...'

टीचर्स डे पर हिमाचल टूरिज्म की अपील, 'प्रकृति भी एक शिक्षक है, जो हमें...'

5 सितंबर को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती होती है। वो शिक्षक भी थे, उन्हीं की याद में ये दिन सेलिब्रेट किया जाता है।

हिमाचल प्रदेश- India TV Hindi हिमाचल प्रदेश

मुंबई: 5 सितंबर को टीचर्स डे (Teacher's Day)  मनाया गया। इस मौके पर सभी अपने टीचर्स और गुरुओं को याद करते हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश के पर्यटन विभाग ने इस खास मौके पर एक बहुत बड़ा सोशल मैसेज दिया है।

हिमाचल प्रदेश एक ऐसी जगह है, जहां देश-विदेश के लोग घूमने आते हैं। वहां की खूबसूरत वादियों और प्रकृति की सुदंरता को देख मंत्र-मुग्ध हो जाते हैं। ऐसे में हिमाचल टूरिज्म ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है और लोगों से अपील की है कि प्रकृति को भी शिक्षक मानें।

हिमाचल टूरिज्म ने फोटो शेयर की है, जिसपर लिखा है, 'प्रकृति भी एक शिक्षक है, जो हमें जीना सिखाती है। प्रकृति का आदर करें। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। पर्यटन विभाग, हिमाचल प्रदेश।' इसके साथ ही कैप्शन में लिखा है, 'हैप्पी टीचर्स डे।'

बता दें कि देश भर में अलग-अलग दिन टीचर्स डे (Teacher's Day) सेलिब्रेट किया जाता है। भारत में ये 5 सितंबर को तो चाइना में 10 सितंबर को टीचर्स डे मनाया जाता है। थाईलैंड में 16 जनवरी को टीचर्स डे मनाया जाता है वहीं, अमेरिका में मई के पहले हफ्ते के मंगलवार को ये दिन सेलिब्रेट किया जाता है। 

अंतर्राष्ट्रीय टीचर्स डे (International Teachers Day) 5 अक्टूबर को मनाया जाता है।​

5 सितंबर को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती होती है। वो शिक्षक भी थे, उन्हीं की याद में ये दिन सेलिब्रेट किया जाता है। 

Also Read:

टीचर्स डे पर सलमान खान ने लिखा- 'सॉरी.. मैं बहुत अच्छा स्टूडेंट नहीं बन सका...'

Teachers day पर अजय देवगन ने शेयर की Throwback फोटो, पिता के लिए लिखी ये खास बात

Latest Lifestyle News