A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा बचना चाहते है बोरिंग संडे से, तो दिल्ली के आसपास इन खूबसूरत रिजॉर्ट में बिताएं खुशनुमा और सुकुन के पल

बचना चाहते है बोरिंग संडे से, तो दिल्ली के आसपास इन खूबसूरत रिजॉर्ट में बिताएं खुशनुमा और सुकुन के पल

अगर आप दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं जाना चाहते है तो दिल्ली के आसपास ही कई ऐसे रिसॉर्ट्स है। जहां पर आप अपनी फैमिली या फिर दोस्तों के साथ सुकुन के पल बिता सकते है। जानिए इन रिजॉर्टस के बारें में।

Resorts- India TV Hindi Resorts

नई दिल्ली: हर कोई जिंदगी की भागदौड़ भरी लाइफ, ऑफिस के कारण काफी थक जाता है। जिसके कारण वह कुछ ऐसा समय चाहता है जिसमें उसे पूरा सुकून के शांति मिलें। अब संडे के दिन आप कुछ अलग करना चाहते है। लेकिन ज्यादा छुट्टियां न हो पाने के कारण वह इस पल को खुलकर नहीं जी पाते है। अगर आप दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं जाना चाहते है तो दिल्ली के आसपास ही कई ऐसे रिसॉर्ट्स है। जहां पर आप अपनी फैमिली या फिर दोस्तों के साथ सुकुन के पल बिता सकते है। जानिए इन रिजॉर्टस के बारें में।

हेरिटेज विलेज रिजॉर्ट ऐंड स्पा, मानेसर
यह रिजार्ट गुड़गंव के पास मानेसर पर बना हुआ है। जोकि दिल्ली से 43 किलोमीटर दूर है। अगर आप अपने वीकेंड में कुछ अलग मजा लेना चाहते है तो आप यहां जा सकते है। यहां पर आपको वेस्टर्न के साथ-साथ इंडियन का अनोखा संगम देखने को मिलेगा। इस रिजॉर्ट में आपको स्पा भी मिलेगा। जिससे आपकी पूरी थकान छूमतंर हो जाएगी। (काली रेत वाले डुमस बीच की खासियत जानकर आप बना सकते हैं यहां घूमने का प्लान )

सुरजीवन रिजार्ट

सुरजीवन रिजार्ट, मेवात
दिल्ली से महज 29 किलोमीटर दूर गुड़गांव के पास मेवाल जिले में सुरजीवन रिजॉर्ट है। जहां पर  आप अपने दोस्तों या फिर परिवार के साथ अच्छा टाइम सपेंड कर सकते है। यह के लोकेशन की बात करें तो यह बिल्कुल एक टिपिकल गॉव की तरह बना हुआ है। जहां पर मिट्टी की दीवारें और छप्पर की छत और सारी मॉडर्न और जरूरी सुविधाएं आपको यहां मिल जाएंगी।। इस गॉव की सैर के साथ-साथ आपको यह ट्रैक्टर सफारी, गन शूटिंग और जिप लाइनिंग का भी मजा ले सकते है। (Travel News: घूमने के लिए भारतीयों की पहली पसंद है मास्को, जानिए क्यों)

कैंप वाइल्ड धौज

कैंप वाइल्ड धौज, फरीदाबाद
दिल्ली के पास फरीदाबाद स्थित कैंप धौज, मांगर गांव के पास है। दिल्ली और गुड़गांव से नजदीक होने की वजह से यह वीकेंड गेटअवे के लिहाज से काफी फेमस है। यहां पर शुरुआती कीमत 6 हजार रुपए है। यहां पर आप नेचर के बिल्कुल करीब रहने के साथ-साथ कई एडवेंचर में भी एक्सपीरियंस ले सकते है।

बोटैनिक्स नेचर रिजॉर्ट, सोहना

बोटैनिक्स नेचर रिजॉर्ट, सोहना
दिल्ली से करीब 51 किलोमीटर दूसर सोहना के पास दमदमा लेक के पास यह रिजॉर्ट स्थित है। यह बहुत ही खबूसूरत जगह है, लेकिन इसके लइए आपको ज्यादा जेब खर्च करनी हड़ेगी। जी हां यहां की शुरुआती कीमत 7 हजार रुपए है। आपको यहां पर गांव के साथ-साछ एडवेंचर एक्टिविटी का एक्सपीरियंस बी मिलेगा।

 

Latest Lifestyle News