A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा Weekend Special: मानसून में इन जगहों पर लें बारिश का पूरा मजा

Weekend Special: मानसून में इन जगहों पर लें बारिश का पूरा मजा

अगर आप भी इस मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे है। जो हम आपको कुछ ऐसे बेस्ट जगहों के बारें में बता रहे है। जहां आपको सुकून और शांति के साथ-साथ प्रकृति का सुगम अहसास मिलेगा।

Monsoon Best Place in India- India TV Hindi Image Source : INSTRAGRAM Monsoon Best Place in India

नई दिल्ली: घूमने के शौकीन लोगों के लिए बारिश का मौसम सबसे बेस्ट होता है। इस मौसम में प्रकृति का नजारा कुछ अलग ही होता है। अगर आप भी इस मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे है। जो हम आपको कुछ ऐसे बेस्ट जगहों के बारें में बता रहे है। जहां आपको सुकून और शांति के साथ-साथ प्रकृति का सुगम अहसास मिलेगा।

कोडाइकनाल, तमिलनाडु
तमिलनाडु की खूबसूरती देखने का मन है तो आप कोडाइकनाल जाएं। पहाड़ियों में बसा एक मनमोहक पर्लतीय स्थल। जहां चारों और फैली सुंदर हरियाली आपको मन मोह लेगी।

दियोरिया ताल, उत्तराखंड
उत्तराखंड के छोटे से गावों मस्तुरा और सारी के पास तढ़ाई पर मौजूद इस ताल को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते है। यहां का दृश्य देखने लायक होता है।

मुन्नार, केरल
मानसून में केरल की सुंदरता देखते ही बनती है और इसी के साथ इसके आसपास के इलाकों के नजारे भी दिल को खुश करने के लिए काफी होते हैं। चारों तरफ फैली हरियाली आंखों को सुकून देने के साथ मन को ताजगी से भी भर देती है।

बिष्णुपुर, पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल के बंकुरा जिले में स्थित विष्णुपुर का नजारा मानसून में की गुना और बढ़ जाता है। यहां के टेराकोटा के मंदिर, विष्णुपुरिया रास और बेलचूरी साड़ियां बंगाल के रंगों से बधूबी रंगी होती है।

उदयपुर, राजस्थान
उदयपुर उत्तरी भारत का सबसे आकर्षक पर्यटन स्थल माना जाता है। इसे झीलों का शहर भी कहा जाता है। अरावली पहाड़ी पर बसे इस शहर का नजारा बारिश की बूंदें और भी बढ़ा देती हैं।

Latest Lifestyle News