A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा Diwali Holiday: दिवाली की छुट्टी में घूमने का बना लें प्लान, दिल्ली से 2 दिन की ट्रिप में एक्सप्लोर करें ये नई जगह

Diwali Holiday: दिवाली की छुट्टी में घूमने का बना लें प्लान, दिल्ली से 2 दिन की ट्रिप में एक्सप्लोर करें ये नई जगह

2 Days Trip From Delhi: दिवाली पर अगर आप दिल्ली एनसीआर से कहीं घूमने का प्लान बनाना चाहते हैं तो हम आपको ऐसे प्लेसेज के बारे में बता रहे हैं जहां आप आसानी से 2 दिन में अपनी यात्रा कर सकते हैं। ये खूबसूरत प्लेस आपके लिए एकदम नए होंगे।

Tourist Place- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Tourist Place

Place To Visit Near Delhi: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोग अक्सर लॉंग वीकेंड में कहीं न कहीं घूमने निकल पड़ते हैं। कुछ लोग त्योहार पर पड़ने वाले लॉन्ग वीकेंड पर भी सैर-सपाटे के लिए निकल जाते हैं। अगर आप भी दिवाली पर कहीं घूमने जाने का प्वान कर रहे हैं, तो हम आपको ऐसी कई खूबसूरत और नई जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां आप 2 दिन शानदार ट्रिप प्लान कर सकते हैं। ये खूबसूरत प्लेस आपको फुल रिलेक्स देंगे और नेचर का दीवाना बना देंगे। इन गजहों पर आप अपनी कार से भी ट्रैवल कर सकते हैं।  

दिल्ली एनसीआर के आस-पास घूमने वाली जगह

Image Source : SocialKasauli

कसौली-  भीड़-भाड़ से दूर एकदम शांत है शिमला का छोटा सा हिल स्टेशन कसौली। कसौली में कई शानदार टूरिस्ट प्लेस हैं। यहां की खूबसूरत पहाड़ियां और उनके बीच आप ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं। कसौली आप ट्रेन या फिर अपनी कार से जा सकते हैं। कसौली में राइडिंग, रोप-वे और ट्रैकिंग जैसी एक्टिविटी भी होती हैं। अक्टूबर- नवंबर में कसौली में हल्की ठंड रहती है। यहां आप चीड़, देवदार और बान के पेड़ों के बीच पहाड़ों की खूबसूरती को निहार सकते हैं।

Image Source : SocialLansdowne

लैंसडाउन- दिल्ली से काफी नज़दीक है खूबसूरत हिल स्टेशन लैंस डाउन। अक्टूब-नवंबर में लैंसडाउन का मौसम खुशनुमा होता है। शांत सा दिखने वाला लैंसडाउन रिलेक्स करने के लिए काफी अच्छी जगह है। यहां इन दिनों काफी टूरिस्ट पहुंचने लगे हैं। लैंसडाउन में आप ट्रैकिंग और जंगल सफारी का मज़ा ले सकते हैं।

Image Source : SocialSpiti

स्पीति- हिमाचल प्रदेश का स्पीति भी शानदार टूरिस्ट प्लेस है जहां आप 2-3 दिन के लिए घूमने जा सकते हैं। प्राकृतिक खूबसूरती से भरपूर स्पीति आप जाएंगे तो नेचर के दीवाने हो जाएंगे. चारों तरफ ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों से घिरा ये बेहद शांत टूरिस्ट प्लेस है। स्पीति में आप फिरोजा-ग्रे स्पीति नदी यहां से खूबसूरत खेत और मठ घूम कर आ सकते हैं। 

Image Source : FreepikMount Abu

माउंट आबू- राजस्थान का माउंट आबू काफी खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस है। यहां आप 2-3 दिन में आसानी से घूमकर आ सकते हैं। इस महीने में माउंट आबू का मौसम बहुत अच्छा होता है। माउंट आबू में कई फेमस मंदिर, लेक और व्यू पॉइंट हैं। माउंट आबू में आप सन सेट और सन राइज का मज़ा ले सकते हैं। 

Image Source : SocialBir Billing

बीर बिलिंग- अगर आप एडवेंचर के शौकीन है तो इस महीने में बीर बिलिंग घूम कर आ सकते हैं। हिमाचल के बीर बिलिंग में आप पैराग्लाइडिंग, ट्रैकिंग और कई एक्टिविटीज कर सकते हैं। बीर बिलिंग में तिब्बती सामुदाय की बस्तियां है जो देखने लायक हैं।

Latest Lifestyle News