A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा भारत में गोवा तो विदेश में मालदीव बना सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, इन देशों की भी बढ़ी मांग

भारत में गोवा तो विदेश में मालदीव बना सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, इन देशों की भी बढ़ी मांग

2000 से ज्यादा यात्रियों ने पश्चिमी तट की यात्रा करने के लिए गोवा को चुना।

<p>Goa</p>- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Goa

ट्रैवलिंग जीवन को रोमांचक बना देता है। इसी को ध्यान में रखते हुए, सीआरईडी के सदस्यों ने घरेलू, अंतर्राष्ट्रीय, ऑफबीट, पॉपुलर डेस्टिनेशन, ठहरने की जगह, वर्कस्टेशन आदि को लेकर सभी ट्रेवल ऑप्शन्स को एक्सप्लोर किया। बुकिंग डेटा के आधार पर, 2022 की पहली तिमाही में की गई बुकिंग की जानकारी शेयर की गई है।

Akshaya Tritiya 2022: 3 मई को है अक्षय तृतीया, जानिए सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

2000 से ज्यादा यात्रियों ने पश्चिमी तट की यात्रा करने के लिए गोवा को चुना। ठहरने के लिए यात्रियों ने सबसे ज्यादा हार्ड रॉक होटल, रैडिसन रिजॉर्ट कैंडोलिम और हॉलिडे इन को चुना, क्योंकि यहां स्पेशल सुविधाएं मिलती हैं जैसे लाजवाब खाना, रूम अपग्रेड्स, कैंसल करने पर फुल रिफंड और भी बहुत कुछ।

Image Source : freepikGoa

ट्रैवलिंग के लिए यात्रियों की दूसरी पसंद कर्नाटक की खूबसूरत जगह कूर्ग थी। कूर्ग की हरी-भरी हरियाली में स्थित वेलकमहेरिटेज अयाताना को सबसे ज्यादा बुकिंग मिली, क्योंकि यहां वाटरफॉल के साथ मन को लुभावने वाली शांति है, जो यात्रियों को अपनी ओर आर्कषित करती है।

वास्तु टिप्स: बेडरूम में कभी इस जगह न लगाएं शीशा, झेलनी पड़ सकती हैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां

इंटरनेशनल हॉलिडे डेस्टिनेशन में मालदीव सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला देश है। 3 रात और 4 दिन के ठहरने का औसत खर्चा 140,000 है। यहां सीप्लेन ट्रांसफर, शराब, वाटर स्पोर्ट्स, तैरना जैसी कई सुविधाएं हैं।

यूरोप और दुबई इंटरनेशनल हॉलिडे डेस्टिनेशन में दूसरे और तीसरे नंबर पर है। इनके अलावा, स्विट्जरलैंड, तुर्की, फ्रांस और यूरोप के अन्य हिस्सों की वीकेंड पर मांग बढ़ी है।

Latest Lifestyle News