A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा kashmir: चिनार से लाल हुई कश्मीर की धरती, पर्यटक सुहावने मौसम का ले रहे आनंद

kashmir: चिनार से लाल हुई कश्मीर की धरती, पर्यटक सुहावने मौसम का ले रहे आनंद

चिनार कश्मीर की खूबसूरती का अहम हिस्सा है। यह कश्मीर की धरोहर है। हाल ही में कश्मीर में पतझड़ का मौसम गया है और सर्दियां शुरू हो गई हैं।

kashmir- India TV Hindi Image Source : KASHMIR kashmir

kashmir: कश्मीर का मौसम अलग ही अंदाज में देश भर से आए पर्यटकों को लुभा रहा है। चारो तरफ लाल रंग के चिनार के पत्ते एक अलग ही फिजा का एहसास दिला रहे है। मौसम न सिर्फ कश्मीर की सुंदरता में रंग बिखेर रहा है, बल्कि यहां आए पर्यटकों का मन भी मोह ले रहा है। कश्मीर अपनी सुंदरता और बदलते मौसम के लिए विश्व भर में प्रसीद है और हर मौसम में इसका एक अलग ही मजा है। यही कारण है की देश-विदेश से पर्यटक कश्मीर घूमने आते हैं और यहाँ के सुंदर नजारे देश-विदेश से आए पर्यटकों को अच्छे लगते है और अगर आज के मौसम की बात करें तो चारों तरफ एक अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है।
 
चारों और चिनार के पेड़ो के पते ज़मीन पर बिखरे हुए नज़र आ रहे है और ऐसा लगता है मनो लाल कालीन बिछा हो और ये सब देख पर्यटक काफी उत्साहित नज़र आ रहे है। चारों तरफ चिनार के इन लाल पत्तों को देख यहां आए पर्यटकों को एक अलग ही एहसास हो रह है। घूमने आए लोगों का कहना है की कश्मीर की ऐसी तस्वीर अक्सर फिल्मों में देखी थी,लेकिन कश्मीर में इस मौसम में चिनार के लाल पत्ते के बीच ऐसा लगता है की कश्मीर ना सिर्फ उसकी मौसम में सुंदर दिखता है, बल्कि कश्मीर की धरती जन्नत का एहसास भी दिलाती है।

भारत के ये 5 रेलवे स्टेशन जो देते हैं एयरपोर्ट को टक्कर, जानें इनकी खासियत

पर्यटकों की पहली पसंद​

चिनार के ये पत्ते अक्टूबर महीने में जमीन पर गिरना शुरू हो जाते हैं, कश्मीर में ठंड भी दस्तक दे दी हैं।लेकिन इस मौसम में चिनार के लाल पत्ते न सिर्फ यहाँ आने वाले पर्यटकों की पहली पसंद बन जाती हैं। बल्कि इन नजारे को जो भी देखता है, वो बस यही का रह जाता है।

खूबसूरती और रोमांच का जमकर आनंद 

चिनार कश्मीर की खूबसूरती का अहम हिस्सा है। यह कश्मीर की धरोहर है। हाल ही में कश्मीर में पतझड़ का मौसम गया है और सर्दियां शुरू हो गई हैं।चिनार कश्मीर में एक तरह से यह धार्मिक प्रतीक भी है। कश्मीर में यह महीना सैलानियों से गुलजार रहता है। लोग इस मौसम में चिनार की खूबसूरती और रोमांच का जमकर आनंद लेते हैं।

Latest Lifestyle News