A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा Christmas पर मिल रही 3 दिन की छुट्टी, फटाफट घूम आएं ये जगह

Christmas पर मिल रही 3 दिन की छुट्टी, फटाफट घूम आएं ये जगह

Christmas 2023: क्रिसमस पर इस बार 3 दिन की छुट्टी हो रही है। ऐसे में घर पर ये समय वेस्ट न करें और कहीं घूम आएं। अब आप सोच रहे होंगे कि हर जगह भीड़-भाड़ होती है तो ऐसी कौन सी जगह है जहां आराम से घूमने जा सकते हैं। आइए, जानते हैं।

 Mount Abu - India TV Hindi Image Source : SOCIAL Mount Abu

Christmas 2023: क्रिसमस इस बार 3 दिन की छुट्टी का है यानी कि एक लॉन्ग वीकेंड। दरअसल, शनिवार-रविवार और सोमवार मिलाकर तीन दिन की छुट्टी हो रही है। ऐसे में ये एक बड़ा मौका हो सकता है कहीं घूमकर आने का। लेकिन, बहुत से लोग सोच में पड़ गए हैं कि 25 दिसंबर को तो हर जगह बहुत भीड़-भाड़ होती है और होटल आदि बुक होते हैं। ऐसे में अचानक से कहां जाएं। तो, आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप दिल्ली और दिल्ली के आस-पास के पहाड़ी इलाकों में घूमने से बचें। यहां सबसे ज्यादा भीड़ हो सकती है। इसलिए थोड़ी दूर जाएं पर ऐसी जगह जाएं जो दिल्ली से बहुत दूर भी न हो। जैसे कि माउंट आबू (Mount Abu)

माउंट आबू (Mount Abu) में चल रहा है Winter Festival

इस बार क्रिसमस पर आप माउंट आबू चले जाएं। माउंट आबू में Winter Festival एक सांस्कृतिक उत्सव है जहां रंगीन आतिशबाजी, सांस्कृतिक नृत्य प्रदर्शन, संगीत कार्यक्रम, प्रतियोगिताओं से आपको मंत्रमुग्ध कर देता है। यह वार्षिक उत्सव नक्की झील के पास होता है। यहां घूमर और सूफी कथक जैसे लोक नृत्य, कविता पढ़ना और पतंग उड़ाना जैसी चीजें होती हैं। आप इन सबको एंजॉय कर सकते हैं। 

भारत में इन जगहों पर होता है विदेशों जैसा न्यू ईयर सेलिब्रेशन, आज ही बना लें घूमने का प्लान

माउंट आबू में घूमने की जगह

माउंट आबू में आप दिलवाड़ा जैन मंदिर, नक्की झील और पीस पार्क घूम सकते हैं। इसके अलावा आप इस शहर में कई अन्य जगहों पर भी घूम सकते हैं। यहां आप शॉपिंग कर सकते हैं और कई चीजें खा-पी सकते हैं। 

Image Source : socialWinter Festival on Christmas Weekend

बस 2 दिन में घूम आएं दिल्ली के आस-पास के ये पहाड़ी इलाके, खर्च भी होगा न के बराबर!

दिल्ली में माउंट आबू कैसे पहुंचे? 

आराम से पहुंचने के लिए या तो उदयपुर हवाई अड्डे के लिए फ्लाइट लें या आबू रोड रेलवे स्टेशन तक ट्रेन लें। नई दिल्ली से माउंट आबू तक पहुंचने का सबसे सस्ता तरीका उदयपुर तक ट्रेन है, फिर माउंट आबू। तो, आप इस क्रिसमस यहां जाने की प्लानिंग कर लें। अगर आप ज्यादा घूम न भी पाएं तो भी आप फ्रेश महसूस करेंगे। ये छोटी सी ट्रिप भी आपके लिए यादगार और खूबसूरत होगी। 

Latest Lifestyle News