A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'कलेक्टर-वलेक्टर की धमकी दोगे तो नचवा दूंगा', जिला अस्पताल के डॉक्टर ने होमगार्ड से की बदतमीजी; हुई कार्रवाई

'कलेक्टर-वलेक्टर की धमकी दोगे तो नचवा दूंगा', जिला अस्पताल के डॉक्टर ने होमगार्ड से की बदतमीजी; हुई कार्रवाई

मध्य प्रदेश के छतरपुर में जिला अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा होम गार्ड जवान के साथ बदतमीजी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वहीं अब वीडियो सामने आने के बाद चिकित्सा मंत्री ने मामले का संज्ञान लिया है।

जिला अस्पताल के डॉक्टर ने होमगार्ड से की बदतमीजी।- India TV Hindi Image Source : PEXELS.COM जिला अस्पताल के डॉक्टर ने होमगार्ड से की बदतमीजी।

छतरपुर: मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को छतरपुर के जिला अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसका तबादला कर दिया है। दरअसल, चिकित्सक का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह एक होम गार्ड जवान के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार कर रहा था। वहीं ये वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि यह घटना 12 फरवरी को हुई थी। इसका वीडियो सामने आने के बाद राज्य के लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने छतरपुर जिला अस्पताल से डॉ. अरुणेंद्र शुक्ला को हटाने का आदेश देते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में चिकित्सक होम गार्ड जवान से यह कहते दिखे कि, "कलेक्टर-वलेक्टर की धमकी दोगे तो नचवा दूंगा। मैं कलेक्टर से नहीं डरता। अगर तुम मुझे धमकाओगे तो मैं तुम्हें अपने इशारों पर नचाऊंगा। पहली बात, गुटखा चबाते हुए अस्पताल में मत आना और अपनी सीमाएं मत भूलो।" इसके अलावा भी चिकित्सक और होम गार्ड जवान के बीच काफी देर तक बहस हुई। इस वीडियो में चिकित्सक द्वारा होम गार्ड को लगातार धमकी दी जा रही थी। वीडियो में चिकित्सक को होम गार्ड जवान के दस्तावेज फेंकते और उसे बाहर निकलने के लिए कहते हुए भी दिखाया गया है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान 

वहीं अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि होम गार्ड कर्मचारी अपने परिचित एक दुर्घटना पीड़ित का सीटी स्कैन और एक्स-रे कराने के लिए अस्पताल गया था। इसी दौरान यह घटना घटी। मामले का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को डॉ. अरुणेंद्र शुक्ला को उनके पद से स्थानांतरित करने का आदेश दिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि "सार्वजनिक जीवन में इस तरह का व्यवहार असहनीय है। डॉ. अरुणेंद्र शुक्ला को उनके पद से हटा दिया गया है और मामले की जांच की जाएगी।" 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

'हमें बताएं, हम पहनाएंगे हथकड़ी', MP पुलिस ने वैलेंटाइन डे पर लड़के-लड़कियों को दिया खास ऑफर

एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई थी गड़बड़ी, जल्द जारी होंगे ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के रिजल्ट; रिपोर्ट में मिली क्लीनचिट