Monday, April 29, 2024
Advertisement

एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई थी गड़बड़ी, जल्द जारी होंगे ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के रिजल्ट; रिपोर्ट में मिली क्लीनचिट

मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर राज्य सरकार की बनाई रिपोर्ट ने कर्मचारी चयन मंडल को क्लीनचिट दे दी है। जिसके बाद अब ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के रिजल्ट का रास्ता साफ हो गया है। जल्द ही इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: February 15, 2024 18:54 IST
MP- India TV Hindi
Image Source : FILE एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा के जल्द जारी होंगे रिजल्ट

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती की परीक्षा में चयनित पटवारी के लिए बड़ी खबर सामने आई है, सरकार जल्द ही पटवारी भर्ती परीक्षा के चयनित प्रत्याशियों को नियुक्ति देगी। दरअसल पटवारी परीक्षा को राज्य सरकार की ओर से बनाई समिति ने क्लीन चिट दे दी है, जिसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने पटवारी परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों को जॉइनिंग के निर्देश जारी कर दिए हैं। इस आदेश के मुताबिक हॉल किए गए ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के परिणाम जल्द घोषित होंगे।

13 लाख अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा

गौरतलब है कि 22 नवंबर 2022 कर्मचारी चयन मंडल की ओर से ग्रुप-2 सब ग्रुप-4 और पटवारी की संयुक्त भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। करीब 13 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था और इसकी परीक्षा 15 मार्च से 25 अप्रैल 2023 तक चली। रिजल्ट 30 जून, 2023 को जारी हुए थे और इसमें 8,600 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था लेकिन पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगे थे। मेरिट लिस्ट के 10 में से 7 टॉपर का सेंटर एक ही कॉलेज से परीक्षा देने वाले थे।

शिवराज ने दिए थे जांच के निर्देश

पटवारी परीक्षा पर गड़बड़ी के आरोप लगने के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज ने जांच के निर्देश दिए थे और जांच के लिए कमेटी बनाई थी। अब जांच कमेटी ने पटवारी परीक्षा को क्लीन चिट दे दी है जिसके बाद इसी महीने के अंत तक पटवारी भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों को जोइनिंग लेटर दिए जाने की तैयारी है।

70 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी

19 जुलाई 2023 में गठित की गई जांच समिति ने 8 महीने चली जांच के बाद एमपी सरकार को 31 जनवरी को करीब 70 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी थी। बता दें कि इस मामले को लेकर कांग्रेस ने इसकी जांच सीबीआई से करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए थे। राहुल गांधी प्रियंका गांधी ने एक्स के जरिए मध्य प्रदेश सरकार को दोषी बताते हुए घेरा था।

ये भी पढ़ें:

"इंदौर की संसद" का नाम महाजन के बजाय अटल सदन करने पर भड़की कांग्रेस, सुमित्रा ताई बोलीं- मैं अभी जिंदा हूं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement