A
Hindi News मध्य-प्रदेश चुनाव से पहले अमित शाह ने पेश किया सीएम शिवराज का रिपोर्ट कार्ड, खूब गिनाईं उपलब्धियां

चुनाव से पहले अमित शाह ने पेश किया सीएम शिवराज का रिपोर्ट कार्ड, खूब गिनाईं उपलब्धियां

गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश पहुंचे और सीएम शिवराज सिंह चौहान का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। रिपोर्ट कार्ड में सीएम की उपलब्धियां गिनाईं वहीं कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

amit shah in mp- India TV Hindi Image Source : ANI अमित शाह ने पेश किया सीएम शिवराज का रिपोर्ट कार्ड

भोपाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को भोपाल पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी सरकार के साढ़े 18 साल का रिपार्ट कार्ड पेश किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मंच पर ही मौजूद रहे। सीएम शिवराज की इस रिपोर्ट कार्ड को गरीब कल्याण महाअभियान नाम दिया गया है।  रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए अमित शाह ने सीएम शिवराज की उपलब्धियां गिनाईं और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा "53 वर्षों में, 6-7 वर्षों को छोड़कर, पूरे समय MP में कांग्रेस की सरकार रही...कांग्रेस के 53 वर्षों के शासन में, MP को 'बीमारू' राज्य के रूप में जाना जाता था..." 

अमित शाह ने कहा, 'मध्य प्रदेश में सबसे अधिक समय तक, पांच-10 साल नहीं, पूरे 53 साल तक कांग्रेस ने शासन किया लेकिन उनके राज में एमपी को बीमारू राज्य का टैग मिला था। हमने  2003 में बंटाधार की सरकार हटाई और उसके बाद से एमपी को बीमारू राज्य की इमेज से 20 सालों में बाहर निकाल दिया है।'

बंटाधार और बीमारू राज्य को बनाया विकसित राज्य

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को निशाने पर लेते हुए अमित शाह ने कहा कि श्रीमान बंटाधार और कमलनाथ को उस वक्त के बीमारू राज्य में हुए घोटालों पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा,  'हेल्थ, इंडस्ट्री, यूथ, एजुकेशन और कृषि हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर एमपी की नींव डालने का काम 20 सालों में हुआ है। आज मैं मध्य प्रदेश की जनता को विश्वास दिलाने आया हूं कि हम इस राज्य को और बेहतर बनाने का काम करेंगे।

शाह ने कहा,  20 साल में 10 साल डबल इंजन की सरकार रही है और राज्य बीमारू टैग से बाहर निकला है और अब अगला चुनाव होने वाला है जिसके लिए अब इस राज्य को विकसित राज्य बनाने का प्रयास करना है और यह एमपी की 9 करोड़ जनता के आशीर्वाद से होगा और हम जनता के आशीर्वाद की कामना करते हैं।'

ये भी पढ़ें:

बेगूसराय में पार्किंग विवाद पर चली गोलियां, बीच बचाव करने वाले की मौत, बाप-बेटे घायल

मथुरा में साधु वेशधारी शख्स ने 5 साल के बच्चे को पटक-पटक कर मार डाला-Video Viral