A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'हिंदू राष्ट्र' पर बयान देकर बुरी तरह फंसे कमलनाथ, ओवैसी बोले- 'कल के दिन BJP हार भी जाए तो...'

'हिंदू राष्ट्र' पर बयान देकर बुरी तरह फंसे कमलनाथ, ओवैसी बोले- 'कल के दिन BJP हार भी जाए तो...'

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा था, दुनिया की सबसे बड़ी हिंदू आबादी हमारे देश में रहती है। यहां 82 फीसदी हिंदू हैं। ये बताने वाली बात नहीं है।

asaduddin owaisi kamal nath- India TV Hindi Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी ने कमलनाथ के हिंदू राष्ट्र वाले बयान को लेकर निशाना साधा है

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता कमलनाथ के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। अपने गढ़ छिंदवाड़ा में कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ द्वारा बाबा बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की मेजबानी की गई। कमलनाथ के इस हिन्दुत्व कार्ड से बीजेपी भी हैरान है। पहले मोरारी बापू और अब धीरेंद्र शास्त्री की कथा कराकर कमलनाथ ने मध्य प्रदेश चुनाव से पहले बड़ा सियासी टारगेट सेट करने की कोशिश की है।

कमलनाथ के बयान पर भड़के ओवैसी
बता दें कि बाबा बागेश्वर द्वारा हिंदू राष्ट्र का बयान देने के बाद जब कमलनाथ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, भारत तो हिंदू राष्ट्र है ही। उन्होंने कहा कि जिस देश में 82 फीसदी हिंदू हैं, तो हम ये कहें कि भारत हिंदू राष्ट्र है। ये कहने की आवश्यकता नहीं है ये तो आंकड़े खुद बता रहे हैं। वहीं, इस पर अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा कि मोहब्बत की दुकान में नफरत की तस्करी हो रही है।

ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, ''कांग्रेस के मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता साफ़ साफ़ वही कह रहे हैं जो मोहन भागवत कहते हैं: की भारत हिंदू राष्ट्र है। भारत सिर्फ़ एक समुदाय का देश नहीं है। भारत कभी हिंदू राष्ट्रा ना था, ना है और ना कभी होगा इंशा’अल्लाह। “मोहब्बत की दुकान” में नफ़रत की तस्करी हो रही है।दूसरों पर B-Team का ठप्पा लगाने का अधिकार इन्हें कहाँ से मिला? कल के दिन अगर भाजपा हार भी जाये, तो इस नफ़रत में क्या कोई कमी आएगी?''

कमलनाथ ने क्या कहा था?
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कथित मांग के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा था, ''दुनिया की सबसे बड़ी हिंदू आबादी हमारे देश में रहती है। यहां 82 फीसदी हिंदू हैं। यह कोई बहस का मुद्दा नहीं है। ये बताने वाली बात नहीं है। ये आंकड़े हैं…इसे अलग से कहने की क्या ज़रूरत है।'' कमलनाथ के इसी हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर ओवैसी तीखी प्रतिक्रिया आई है।

यह भी पढ़ें-