A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP में चुनाव से पहले 'समंदर' ने दिया BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए सिंधिया के वफादार

MP में चुनाव से पहले 'समंदर' ने दिया BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए सिंधिया के वफादार

मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार समंदर पटेल ने बीजेपी को करारा झटका दिया है। समंदर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

rajasthan election- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राजस्थान में बीजेपी को झटका

मध्य प्रदेश: इसी साल के अंत तक राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गईं हैं। चुनाव से पहले बीजेपी का दामन छोड़ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार और मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति के सदस्य रहे समंदर पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। नीमच के जावद क्षेत्र के अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता समंदर पटेल उस समय भाजपा में शामिल हो गए थे, जब सिंधिया और उनके प्रति वफादार विधायकों ने मार्च 2020 में कांग्रेस के खिलाफ बगावत कर दी थी, जिससे कमल नाथ सरकार गिर गई थी।

800 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंच समंदर

कांग्रेसके एक पदाधिकारी ने कहा कि पटेल समर्थकों से भरे लगभग 800 वाहनों के काफिले में आए और राज्य इकाई प्रमुख कमल नाथ की उपस्थिति में शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।समंदर पटेल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''भाजपा ने न तो मुझे स्वीकार किया और न ही मेरे समर्थकों का सम्मान किया कार्य समिति का सदस्य होने के बावजूद मुझे कभी भी पार्टी समारोहों में आमंत्रित नहीं किया गया। वास्तव में मेरे समर्थकों को झूठे मामलों में फंसाया गया।''

भाजपा ने अपमानित किया-बोले समंदर पटेल

पटेल ने कहा, ''मैं कांग्रेस में लौटने वाला सिंधिया खेमे का पांचवां व्यक्ति हूं क्योंकि मुझे भाजपा में अपमानित महसूस हुआ, जिसके नेता मेरे क्षेत्र में भ्रष्टाचार में लिप्त हैं,'' पटेल ने दावा किया कि वह 1993 से माधवराव सिंधिया और उनके बेटे ज्‍योतिरादित्य सिंधिया  के कट्टर समर्थक थे। उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनावों में जावद से निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था और 35,000 वोट हासिल किए थे, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले उन्हें फिर से शामिल किए जाने से पहले कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था।

उन्होंने दावा किया कि शुक्रवार को जब वह दोबारा कांग्रेस में शामिल हुए तो जावद से 7000 लोग उनके साथ थे। भाजपा से वापसी करने वाले सिंधिया के वफादारों में शिवपुरी जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:

बेगूसराय में पार्किंग विवाद पर चली गोलियां, बीच बचाव करने वाले की मौत, बाप-बेटे घायल

मथुरा में साधु वेशधारी शख्स ने 5 साल के बच्चे को पटक-पटक कर मार डाला-Video Viral