A
Hindi News मध्य-प्रदेश सीने से लगाया, फिर हाथ पकड़कर मंच तक ले गए... PM मोदी और जगद्गुरु रामभद्राचार्य की मुलाकात का भावुक पल; VIDEO

सीने से लगाया, फिर हाथ पकड़कर मंच तक ले गए... PM मोदी और जगद्गुरु रामभद्राचार्य की मुलाकात का भावुक पल; VIDEO

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश का कायाकल्प कर दिया और पीएम मेरे मित्र हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आंख नहीं चाहिए, बल्कि भारत में बार-बार जन्म चाहिए।

jagadguru rambhadracharya pm modi- India TV Hindi Image Source : TWITTER- ANI पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान जगद्गुरु रामभद्राचार्य काफी भावुक दिखाई दिए, उन्होंने मिलते ही नरेंद्र मोदी को गले से लगा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तपोभूमि चित्रकूट पहुंचे थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला चित्रकूट दौरा था। ये वो चित्रकूट है जो मध्य प्रदेश के सतना जिले में आता है। चित्रकूट धाम मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के बीच स्थित है। मंदाकिनी नदी एक तट यूपी के चित्रकूट जिले में आता है तो दूसरा तट मध्य प्रदेश के सतना जिले में आता है। दोनों को मिलाकर चित्रकूट धाम कहा जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सबसे पहले श्री रघुवीर मंदिर गए जहां उन्होंने विशेष पूजा की। इसके बाद उन्होंने तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी से भी मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश का कायाकल्प कर दिया और पीएम मेरे मित्र हैं। 

'मुझे आंख नहीं चाहिए, बल्कि भारत में बार-बार जन्म चाहिए'
जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि कहा कि मुझे आंख नहीं चाहिए, बल्कि भारत में बार-बार जन्म चाहिए। उन्होंने कहा, सांसारिक जीवन में मेरे 2 मित्र हैं। एक नरेंद्र मोदी और दूसरे अलौकिक मित्र श्री कृष्ण हैं। यह कोई चाटुकारिता नहीं है। उन्होंने आगे कहा, नरेंद्र मोदी जी ने देश की काया बदल दी। कौन कल्पना कर सकता था कि चंद्रयान-3 चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंच जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मुझे अब आंख नहीं चाहिए, मुझे भारत में बार-बार जन्म चाहिए। मैंने अब तक 230 पुस्तकें लिखी हैं, जिसमें से पीएम मोदी 3 का लोकार्पण करने जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि रामचरित मानस को ही राष्ट्र ग्रन्थ होना चाहिए।

रामभद्राचार्य कौन हैं?

  • चित्रकूट में तुलसी पीठ के संस्थापक
  • 22 भाषाओं के जानकार
  • 80 ग्रंथों के रचानाकार
  • धीरेंद्र शास्त्री के गुरु
  • पद्मविभूषण से सम्मानित
  • रामजन्मभूमि मामले में गवाह

PM मोदी ने क्या कहा?
वहीं, पीएम मोदी ने चित्रकूट को अलौकिक बताते हुए कहा कि यहां प्रभु श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण नित्य निवास करते हैं। जगद्गुरु रामभद्राचार्य से आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि नमो राघवाये। मैं चित्रकूट की पवन भूमि को प्रणाम करता हूं। आज मुझे संतों का आशीर्वाद मिला है। जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी का मुझे प्रेम मिलता रहता है। जगद्गुरु जी के पुस्तकों के विमोचन का मौका मिला है। मैं इन पुस्तकों को जगद्गुरु जी का आशीर्वाद मानता हूं।

7 दिनों में दूसरी बार एमपी पहुंचे पीएम मोदी
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 7 महीनों में 11वीं बार मध्यप्रदेश पहुंचे हैं। उनका पिछले 7 दिनों में मध्य प्रदेश का ये दूसरा दौरा है। उनके चित्रकूट दौरे को हालांकि चुनावी दौरा नहीं बताया जा रहा है लेकिन माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने चित्रगुप्त से मध्य प्रदेश के चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। पीएम के चित्रकूट दौरे से सतना जिले की 7 सीटें और बुंदेलखंड की 26 सीटों पर असर पड़ेगा। क्योंकि चित्रकूट सीट सतना जिले और बुंदेलखंड संभाग में आता है। पिछले 7 महीने में पीएम मोदी तीन बार भोपाल, दो बार ग्वालियर का दौरा कर चुके हैं। इसके अलावा सागर,रीवा, शहडोल और छतरपुर में भी पीएम मोदी की सभा हो चुकी है ।

यह भी पढ़ें-