Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, सीएम योगी बोले- हम जो बोलते हैं वो करते भी हैं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या आएंगे और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा करेंगे। सीएम योगी ने आगे कहा कि हम जो कहते हैं वो करते भी हैं। हमारी कथनी और करनी में फर्क नहीं है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Published on: October 27, 2023 17:44 IST
PM Narendra Modi will do pran pratistha of Ram Lala CM Yogi adityanath said We do what we say- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम योगी बोले- हम जो बोलते हैं वो करते भी हैं

भगवान राम की नगरी आयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार होने को है। इस मंदिर के पहले तल का काम पूरा हो चुका है। यहीं भगवान राम की प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण दिया गया है। इस निमंत्रण को पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है। इस बीच विपक्षी दलों द्वारा लगातार बयान दिए जा रहे हैं। इसपर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब बयान जारी किया है। सीएम योगी ने अपने बयान में कहा है कि पीएम मोदी 22 जनवरी को अयोध्या आकर राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। हम जो बोलते हैं वो करते भी हैं। 

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- हमारी कथनी करनी में फर्क नहीं

सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। भाजपा जो घोषणा करती है, सरकार बनने पर उसे पूरा करती है। जब आचार-विचार में समन्वय नहीं होता तो अविश्वास पैदा होता है। भाजपा ने आज इस दौर में है कि जो कहा वो करके दिखाया है। कथनी और करनी में कोई भेद नहीं होता है। उन्होंने कहा, 'अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन ने लोकतंत्र की सरल और सहज भाषा में परिभाषा दी थी। उन्होंने कहा था जनता का शासन, जनता के द्वारा और जनता के लिए। संगठनात्मक रूप का कार्यक्रम सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति की स्थापना के दौर में चला।'

'जन धन खाते से गरीबों को हो रहा फायदा'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में जन धन अकाउंट खोलने के माध्यम से तकनीकी का विकास हुआ। यह विश्व के लिए उदाहरण है कि हर गरीब का बैंक खात है। डीबीटी यानि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से लोगों को उनका पैसा सीधा मिलता है। लाभार्थी परक योजनाओं का लाभ सीधे गरीब जनता को मिल रहा है। इस बीच में कोई बिचौलिया नहीं है। लोगों के पास आइडिया नहीं होता, लेकिन यहां तो प्रधानमंत्री के पास आडिया भी है और क्रियान्वयन का स्वरूप भी है। उन्होंने कहा, आज नई भाजपा है। लोग राम मंदिर को ले कर 2014 से पहले हमारी खिंचाई करते थे, जिसे लेकर आज कोई प्रश्न नहीं कर सकता है। आज सारी आशंकाएं और आकांक्षाएं पूरी हो रही हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement