A
Hindi News मध्य-प्रदेश भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को कांग्रेस देगी टक्कर, इस खास नाम से राज्य में शुरू करेगी सफर

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को कांग्रेस देगी टक्कर, इस खास नाम से राज्य में शुरू करेगी सफर

इस साल के आखिर में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने राज्यभर में जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की है। इसके काउंटर में अब कांग्रेस ने भी मास्टरप्लान तैयार कर लिया है।

Madhya Pradesh Election- India TV Hindi Image Source : ANI मध्य प्रदेश चुनाव।

मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों के बीच मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपने-अपने तरीके से एक-दूसरे पर निशाना साधने का एक मौका भी नहीं छोड़ रही है। वहीं, कांग्रेस ने अब राज्य में जारी भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को टक्कर देने के लिए भी मास्टरप्लान बना लिया है। आइए जानते हैं क्या होगा कांग्रेस का नया कदम...

इस नाम से निकालेगी यात्रा
भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को काउंटर करने के लिए कांग्रेस ने भी प्लान रेडी कर लिया है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस राज्य में जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत कर सकती है। ऐसी खबर है कि कांग्रेस भी बीजेपी की जन आशीर्वाद की तर्ज पर प्रदेश भर में जन आक्रोश यात्राएं निकालेगी। अगर ऐसा होता है तो मध्य प्रदेश के चुनावी रण में जनता को  यात्राओं की नयी बयार देखने को मिल सकती है। 

इस तारीख से शुरू होगी यात्रा
ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा में सभी दिग्गज नेताओं को शामिल रहने का निर्देश जारी किया गया है। पार्टी द्वारा इस यात्रा के लिए जिम्मेदारियां विधानसभा स्तर तक नेताओं के वर्चस्व के आधार पर तय की जाएगी। वहीं, इस जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत 15 सितंबर के बाद की जा सकती है।  

भाजपा की यात्रा पर हमला
बीते मंगलवार को नीमच में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर हमला हुआ था। पथराव के कारण यात्रा में शामिल कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस यात्रा पर हमले का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहराया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा को मिल रहे अपार जन समर्थन से घबराए कांग्रेसियों ने नीमच में यात्रा पर हमला कर वाहनों में तोड़फोड़ की है। इनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के नीमच में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर हमला, वीडी शर्मा का कांग्रेस पर आरोप

ये भी पढ़ें- CM शिवराज ने किया मैहर को जिला बनाने का ऐलान, BJP विधायक बोले- कमलनाथ पहले ही कर चुके थे घोषणा