Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के नीमच में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर हमला, वीडी शर्मा का कांग्रेस पर आरोप

मध्य प्रदेश में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर हुए पथराव के बाद भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने इस घटना का सीधा आरोप कांग्रेस पर लगाया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Updated on: September 06, 2023 7:11 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : X (@VDSHARMA) सांकेतिक फोटो।

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में भाजपा पूरे राज्य में जन आशीर्वाद यात्राओं का आयोजन कर रही है। हालांकि, नीमच में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर पत्थरों से हमला किया गया और यात्रा में शामिल वाहनों में तोड़-फोड़ की गई। अब इस घटना को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल आमने-सामने आ गए हैं। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल भाजपा की यात्रा पर नीमच जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर रामपुरा क्षेत्र के राउली कुड़ी गांव में मंगलवार की रात 8 बजे के करीब हमला हुआ। यात्रा पर पत्थरबाजी की गई जिसमें यात्रा में शामिल कई गाड़ियों के कांच आदि फूट गए। 

भाजपा का कांग्रेस पर आरोप
इस घटना के बाद भाजपा बुरी तरह से भड़क उठी है और हमले का आरोप कांग्रेस पर लगाया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- "भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को मिल रहे अपार जन समर्थन से घबराए कांग्रेसियों ने नीमच में यात्रा पर हमला कर वाहनों में तोड़फोड़ की है। मैं कांग्रेस की इस हरकत की कड़ी आलोचना करता हूं, इन गुंडों को हम बिल्कुल भी नहीं छोड़ेंगे। इनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

कांग्रेस ने भी दी प्रतिक्रिया
भाजपा के जन आशीर्वाद यात्रा पर हुए हमले पर कांग्रेस की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- "नीमच, मध्यप्रदेश का ये वीडियो तकलीफ़देह है, पर धरातल की असलियत भी दर्शाता है। शिवराज की “अवसरवाद यात्रा” के ख़िलाफ़ ग़ुस्सा बढ़ता जा रहा है। पाप का घड़ा भर गया है। जहां हम हिंसा के कदापि पक्षधर नहीं, पर आक्रोशित युवाओं और महिलाओं को पुलिसीया डंडों से पीटना, दबाना भी उचित नहीं। मेरी मध्यप्रदेश के 8.5 करोड़ साथियों से विनम्र अनुरोध है कि केवल वोट की चोट से भाजपा को सबक़ सिखायें। मेरा श्रीमान शिवराज जी से भी अनुरोध है कि आए दिन जनता के विरोध को देखते हुए कुछ सीख लें और अवसरवाद यात्रा को फ़ौरन समाप्त कर दें ताकि प्रदेश की शांति भंग न हो।"

ये भी पढ़ें- यूरोप यात्रा पर रवाना हुए राहुल गांधी, फ्रांस-नॉर्वे समेत कई देशों का करेंगे दौरा, यहां जानें पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खरगे के घर 'इंडिया' अलायंस के नेताओं की बैठक, सरकार से संसद के विशेष सत्र का एजेंडा बताने की मांग की

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement