Monday, April 29, 2024
Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे के घर 'इंडिया' अलायंस के नेताओं की बैठक, सरकार से संसद के विशेष सत्र का एजेंडा बताने की मांग की

संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक होना है। लेकिन विपक्षी दलों का कहना है कि केंद्र की ओर से उन्हें अभी तक यह नहीं बताया गया है कि इसका एजेंडा क्या है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 06, 2023 6:15 IST
मल्लिकार्जुन खरगे के घर विपक्षी नेताओे की बैठक- India TV Hindi
Image Source : ANI मल्लिकार्जुन खरगे के घर विपक्षी नेताओे की बैठक

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेताओं के साथ अपने घर पर बैठक की। इस बैठक के दौरान संसद के विषेष सत्र के मुद्दे पर खासतौर पर चर्चा हुई। विपक्षी गठबंधन के नेताओं की मांग थी कि सरकार संसद के विशेष सत्र का एजेंडा विपक्षी नेताओं से शेयर करे। उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन की सफलता से भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार घबरा गई है। बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के लोकसभा सदस्य गौरव गोगोई ने कहा, "आज खरगे जी के आवास पर भारतीय गठबंधन के राज्यसभा और लोकसभा सांसदों ने एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया। सभी सांसदों का सवाल था कि  पांच दिन का जो विशेष सत्र बुलाया गया है, इसमें किन विषयों या एजेंडे पर चर्चा होनी है, सरकार बता क्‍यों नहीं रही है।" उधर इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी 24 दल संसद के विशेष सत्र में हिस्सा लेंगे। इन 24 दलों की तरफ से सोनिया गांधी पीएम मोदी को चिट्ठी भेजेंगी।

Related Stories

भाजपा सत्र का एजेंडा बताए-गोगोई

उन्होंने कहा कि पिछले सत्र के 12-13 दिन के भीतर संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है और देश को पता ही नहीं है कि विशेष मुद्दा क्या है। गोगोई ने कहा, ''हमारी मांग है कि भाजपा सत्र का एजेंडा बताए।'' उन्होंने कहा कि इंडिया के सांसदों ने फैसला किया है कि वे लोगों और देश के मुद्दों को हल करने के लिए एक सकारात्मक सत्र चाहते हैं और इसमें सहयोग करेंगे। गोगोई ने कहा, "जब भारत को आगे ले जाने की बात होगी तो हम हमेशा उस पर कायम रहेंगे। बैठक में सभी ने स्वीकार किया कि भारत के कारण विपक्ष की एकता से भाजपा घबरा गई है।"

बैठक किस उद्देश्य से बुलाई गई-प्रमोद तिवारी

इस बीच, कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा, "क्या आपने कभी ऐसी सरकार देखी है जो विपक्ष से बात नहीं करती और संसद का विशेष सत्र बुलाती है। हम जानना चाहते हैं कि विशेष सत्र का एजेंडा क्या है, बैठक किस उद्देश्य से बुलाई गई है?"उन्‍होंने कहा, "वे एक एजेंडा विहीन और नेतृत्व विहीन सरकार हैं। हम कहां बैठेंगे, नई या पुरानी संसद में, यह भी अभी तक तय नहीं हुआ है और जब हम बैठेंगे, तो एक भी सांसद को एजेंडा नहीं पता होगा। अगर वे ऐसा करते हैं तो' वे अपना एजेंडा बताएं, फिर  हम भी सरकार को अपना एजेंडा बता देंगे।''

विपक्ष के इन नेताओं ने बैठक में लिया हिस्सा

खरगे के आवास पर हुई बैठक में आप के राघव चड्ढा और संजय सिंह, शिवसेना-यूबीटी के संजय राउत, एनसीपी की सुप्रिया सुले, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव, जेएमएम की महुआ मांझी, डीएमके के टी.आर. बालू, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ'ब्रायन, जनता दल-यूनाइटेड के लल्लन सिंह, एमडीएमके के वाइको, राजद के मनोज झा सहित इंडिया गठबंधन के कई नेता मौजूद थे। इससे पहले दिन में, कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह ने भी विशेष सत्र पर चर्चा के लिए सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बैठक की। (एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement