A
Hindi News मध्य-प्रदेश नशे में आदिवासी युवक के चेहरे पर पेशाब करने वाला कौन? CM शिवराज ने कहा- अपराधी पर NSA लगाया जाए

नशे में आदिवासी युवक के चेहरे पर पेशाब करने वाला कौन? CM शिवराज ने कहा- अपराधी पर NSA लगाया जाए

सीधी जिले के कुबरी बाजार में मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति बैठा हुआ था तब प्रवेश शुक्ला ने नशे की हालत में उसके ऊपर पेशाब कर दिया। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। लोग आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं।

drunk man urine on tribal face- India TV Hindi Image Source : INDIA TV BJP विधायक के पूर्व प्रतिनिधि ने आदिवासी युवक के चेहरे पर किया पेशाब

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला के पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह नशे की हालत में एक मानसिक विक्षिप्त आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो करीब 9 दिन पहले का है। सीधी जिले के कुबरी बाजार में मानसिक रूप से विक्षिप्त यह व्यक्ति बैठा हुआ था तब प्रवेश शुक्ला ने नशे की हालत में उसके ऊपर पेशाब कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कुबरी के रहने वाले प्रवेश शुक्ला पूर्व विधायक प्रतिनिधि थे और वर्तमान में वह सक्रिय भाजपा के कार्यकर्ता हैं।

सीएम शिवराज ने दिया आरोपी पर NSA लगाने का आदेश
हालांकि विधायक केदारनाश शुक्ला ने इससे इनकार किया। उन्होंने कहा कि सीएम ने भी मुझसे पूछा था तो मैंने उन्हें बताया कि वो मेरा प्रतिनिधि नहीं है। इधर मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा, ''मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए।''

आदिवासी युवक पर पेशाब करने के शर्मनाक कृत्य पर मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष और आदिवासी नेता विक्रांत भूरिया की प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस नेता ने कहा, भाजपा के लोग कितना भी आदिवासियों के प्रति अपने आपको हितैषी बताएं लेकिन यह आदिवासी विरोधी हैं, मनुवादी हैं। यह लगातार आदिवासियों पर अत्याचार करते हैं इसलिए मध्य प्रदेश आदिवासी उत्पीड़न में नंबर वन है। आगे उन्होंने कहा, शिवराज जी आदिवासियों को चप्पल पहनाने, हेलीकॉप्टर में घुमाने से कुछ नहीं होगा, अपनी सोच बदलिए।

कमलनाथ ने घटना को शर्मनाक बताया  
पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बयान जारी कहा कि इस घटना ने पूरे प्रदेश को शर्मसार किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीधी जिले से एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है। आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। (सीधी से मनोज शुक्ला की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-