Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टमाटर खरीदने ब्रीफकेस और हथियार के साथ पहुंचे कांग्रेस नेता, किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस नेता ने कहा कि टमाटर और सब्जियों की लूट न हो जाए इसलिए साथ में बंदूक और ब्रीफकेस लेकर सब्जी लेने आना पड़ा है। इसी कारण सुरक्षा व्यवस्था के साथ सब्जी खरीदनी पड़ रही है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: July 03, 2023 12:33 IST
congress protest against vegetables price hike in unique way with gun and briefcase in bhopal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO टमाटर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

देश में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। भोपाल में टमाटर की कीमतें 160 रुपये प्रतिकिलो से अधिक है। टमाटर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं व नेताओं ने अनोखा विरोध प्रधर्शन किया। आसमान छू रहे सब्जियों के विरोध में कांग्रेसी नेता बाजार में सब्जी खरीदने के लिए ब्रीफकेस और बंदूक लेकर निकले। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि टमाटर और सब्जियों की लूट न हो जाए इसलिए साथ में बंदूक और ब्रीफकेस लेकर सब्जी लेने आना पड़ा है। इसी कारण सुरक्षा व्यवस्था के साथ सब्जी खरीदनी पड़ रही है. हम टमाटर को ब्रीफकेस में रखकर ले जाएंगे। 

टमाटर के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन

इसके बाद इसे घर लेकर ब्रीफकेस से निकालकर तिजोरी में रख देंगे। बता दें कि देशभर में सब्जियों के दामों में वृद्धि हुई है। खासकर यह वृद्धि टमाटर के दामों में देखने को मिली है। भोपाल में फुटकर बाजार में सब्जियों की कीमत की बात करें तो टमाटर 160, अदरक 300, धनिया 200, मिर्ची 200, फूल गोभी 80, गिलकी 80, शिमला मिर्च 80, भिंडी 80 और बीन्स 220 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है। सब्जियों के दाम केवल भोपाल में ही नहीं बल्की बिहार में भी बढ़े हैं। बारिश के कारण बिहार की मंडियों में सब्जी की कीमतों में 25 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। 

बिहार में भी सब्जियों के बढ़े भाव

विक्रेताओं की मानें तो मॉनसून के खत्म होने तक सब्जियों के दामों में वृद्धि होगी। पहले तो गर्मी के कारण फसल खराब हुई। जो फसल बची थी उसे बारिश ने खराब कर दिया। इस कारण सब्जियों की आवक घटकर 60 फीसदी रह गई। इस कारण बाजार में सब्जियों के दाम बढ़ने लगे हैं। यहां टमाटर 100 रुपये, हरी मिर्च 120, शिमला मिर्च 120, बोरा 80, मूली 60, धनियापत्ती 200-250, खीरा 40-60, गोभी 60 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। वहीं केले का भाव 30-40 रुपये दर्जन है। 

ये भी पढ़ें- बकरे का असली मालिक कौन? बकरीद बीतने के बाद भी नहीं सुलझा विवाद, पुलिस को छूट रहे पसीने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement