A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP New Covid Guidelines: मध्य प्रदेश में नई कोरोनो गाइडलाइन्स जारी, जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट

MP New Covid Guidelines: मध्य प्रदेश में नई कोरोनो गाइडलाइन्स जारी, जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोनो मामलों को रोकने के लिए राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने मंगलवार को नई कोरोना गाइडलाइन्स जारी की है।

मध्य प्रदेश में नई गाइडलाइन जारी, जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट - India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश में नई गाइडलाइन जारी, जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट 

भोपाल। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोनो मामलों को रोकने के लिए राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने मंगलवार को नई कोरोना गाइडलाइन्स जारी की है। नई कोरोना गाइडलाइन्स के मुताबिक, आवश्यक सेवाएं देने वाले कार्यालय को छोड़ बाकी कार्यालय 10 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ चलाए जाएं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि आवश्यक सेवाएं देने का कार्य करने वाले कार्यालयों को छोड़कर बाकी कार्यालय 10 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ संचालित किए जाएं।

Image Source : INDIA TVMP New Covid Guidelines

आईटी कंपनियों बीपीओ मोबाइल कंपनियों का सपोर्ट स्टाफ और यूनिट को छोड़कर बाकी प्राइवेट ऑफिस को भी 10 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ ही काम करने की अनुमति दी गई है। वहीं ऑटो और ई रिक्शा में दो सवारी टैक्सी और निजी चार पहिया वाहनों में ड्राइवर के साथ दो पैसेंजर को मास्क के साथ यात्रा करने की अनुमति दी गई है। आज यानि 20 अप्रैल को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, देश में सामाजिक, राजनैतिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, सार्वजनिक और धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए लोगों को एकत्रित होना पूर्णतया वर्जित है। 

Image Source : INDIA TVMP New Corona Guidelines

वहीं बड़ी सब्जी मंडियों को छोटे-छोटे समूहों में शहरों के विभिन्न भागों में बांटे जाने की छूट दी गई है। किराना के थोक व्यापारी उठकर किराना दुकानों में सामग्री दे सकते हैं। सरकार के मुताबिक नई गाइडलाइन की वजह है कि कम से कम लोग अपने घरों से निकलें ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। 

भोपाल में होम आईसोलेशन के मरीजों को दवा किट का वितरण

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होम आईसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों को कोरोना दवा किट का वितरण शुरू कर दिया गया है। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि राज्य शासन के निर्देश के परिपालन में भोपाल नगर निगम के अमले ने कोरोना दवाई की किट का वितरण शुरू कर दिया है। होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को किट का वितरण किया गया। इसके साथ ही जन अभियान परिषद के वॉलंटियर्स द्वारा लोगों को मास्क वितरित किये गये। साथ ही कोरोना टीकाकरण कराने के लिए घर- घर जाकर लोगों को भी प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें:

काबिले-तारीफ: लखनऊ में रोजा रहते हुए चांद कुरैशी फ्री में रिफिल कर रहे ऑक्सीजन सिलेंडर

Coronavirus Second Wave: देश में कोरोना को लेकर पैनिक हो रही स्थिति, जानिए डॉ. हर्षवर्धन ने क्या कहा

Alert: यूपी में बिना मास्क और थूकते पकड़े जाने पर कटेगा भारी चालान