Friday, April 19, 2024
Advertisement

काबिले-तारीफ: लखनऊ में रोजा रहते हुए चांद कुरैशी फ्री में रिफिल कर रहे ऑक्सीजन सिलेंडर

दारुल उलूल फिरंगी महल के प्रवक्ता सुफियान निज़ामी ने भी इस कार्य के लिए ट्रस्ट के लोगों की जमकर तारीफ की और कहा कि हर कोई ऐसी मदद करने सामने आ जाए तो इस महामारी को भी मुश्किल हालात में हराया जा सकता है।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: April 20, 2021 17:31 IST
काबिले-तारीफ: लखनऊ में रोज रहते हुए चांद कुरैशी फ्री में रिफिल कर रहे ऑक्सीजन सिलेंडर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV काबिले-तारीफ: लखनऊ में रोज रहते हुए चांद कुरैशी फ्री में रिफिल कर रहे ऑक्सीजन सिलेंडर

लखनऊ। कोरोना के इस मुश्किल दौर में जब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लाशों का अंबार लग गया है। अस्पतालों में लोगों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं, ventiletor मिलना लोगों के लिए सपना हो चुका है। ऐसे समय में कड़ी दोपहरी में रोजा रहते हुए लखनऊ के राहत-ए-इंसानियत ट्रस्ट के ट्रस्टी चांद कुरैशी लोगों के लिए बड़ी सौगात का काम कर रहे हैं। जी हां, जिस शहर में लोग मेडिकल ऑक्सीजन (oxygen) की कालाबाज़ारी कर रहे हो वहां राहत-ए-इंसानियत ट्रस्ट की तरफ से पुराने लखनऊ में बाकायदा सभी जरूरतमंदों को free of cost oxygen cylinder refil किया जा रहा है। 

दारुल उलूल फिरंगी महल के प्रवक्ता सुफियान निज़ामी ने भी इस कार्य के लिए ट्रस्ट के लोगों की जमकर तारीफ की और कहा कि हर कोई ऐसी मदद करने सामने आ जाए तो इस महामारी को भी मुश्किल हालात में हराया जा सकता है। चांद कुरैशी का कहना है कि इस महामारी के समय हर एक को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए, केवल प्रशासन या सरकार के भरोसे नहीं बैठे रहे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) के लिए लोगों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ ही लखनऊ में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की खपत कई गुना तक बढ़ गई है। लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत को लेकर लोगों के तरह-तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं। वहीं राहत-ए-इंसानियत ट्रस्ट के ट्रस्टी चांद कुरैशी की रोजा रखते हुए इस तरह का सराहयनीय कार्य काबिले तारीफ है।

Coronavirus Second Wave: देश में कोरोना को लेकर पैनिक हो रही स्थिति, जानिए डॉ. हर्षवर्धन ने क्या कहा

Alert: यूपी में बिना मास्क और थूकते पकड़े जाने पर कटेगा भारी चालान

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement