Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus Second Wave: डॉक्टर्स और नर्सों को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी, डॉ. हर्षवर्धन ने दी जानकारी

देश में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर पैनिक हो रही स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का बयान आया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू नहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 20, 2021 16:59 IST
डॉक्टर्स और नर्सों को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी, डॉ. हर्षवर्धन ने दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : ANI डॉक्टर्स और नर्सों को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी, डॉ. हर्षवर्धन ने दी जानकारी

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर पैनिक हो रही स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का बयान आया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू नहीं हैं। देश में बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में सिर्फ 1.75 प्रतिशत मरीज ही वेंटिलेटर पर हैं। देश में कोरोना की मृत्यु दर कम हो रही है। डॉ.हर्षवर्धन ने कहा कि डॉक्टर्स और नर्सों को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी। टेली कंसलटेशन से देशभर के डॉक्टर्स को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी। पीएम मोदी एक योद्धा की तरह लड़ रहे हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कहा कि 'आज सुबह तक 12,71,00,000 से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। मृत्यु दर 1.18% है जो लगातार कम हो रही है। परसो देश में 1.93% लोग ICU बेड पर थे तो आज 1.75% हैं। परसो वेंटिलेटर पर 0.40% लोग थे आज भी इतने ही हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि परसो देश में ऑक्सीजन सपोर्ट पर 4.29% लोग थे जो आज 4.03% है। पिछले साल भी 80% से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में रहते थे। बहुत से ऐसे डॉक्टर हैं जो एम्स में दूसरे विभाग में काम करते होंगे। बहुत सी नर्सें भी होंगी जिन्होंने पिछले साल कोविड में सीधे तौर पर काम नहीं किया होगा। बहुत सी हमारी मैनपावर है जिनको ट्रेनिंग देकर हम आज कोविड के इलाज के लिए सक्षम बना सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement