A
Hindi News मध्य-प्रदेश रुकी ट्रेन के नीचे से निकल रहा था बुजुर्ग, तभी चल पड़ी मालगाड़ी; VIDEO देख उड़ जाएंगे होश

रुकी ट्रेन के नीचे से निकल रहा था बुजुर्ग, तभी चल पड़ी मालगाड़ी; VIDEO देख उड़ जाएंगे होश

मालगाड़ी के खुलने पर वहां मौजूद लोगों को लगा कि बुजुर्ग की जान गई, लेकिन उन्होंने सूझबूझ और हिम्मत दिखाते हुए पटरी के बीच लेटकर अपनी जान बचाई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 बुजुर्ग पटरी पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से निकल रहा था- India TV Hindi बुजुर्ग पटरी पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से निकल रहा था

जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय...ऐसा ही एक उदाहरण मध्य प्रदेश के विदिशा के गुलाबगंज रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। यहां एक बुजुर्ग पटरी पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से निकल रहा था, तभी अचानक मालगाड़ी चल पड़ी। एक पल के लिए तो वहां मौजूद लोगों को लगा कि बुजुर्ग की जान गई, लेकिन उन्होंने सूझबूझ और हिम्मत दिखाते हुए पटरी के बीच लेटकर अपनी जान बचाई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

पूरी मालगाड़ी बुजुर्ग के ऊपर से गुजरी

इधर, मालगाड़ी के नीचे बुजुर्ग को देखकर स्टेशन पर मौजूद लोगों के होश उड़ गए और लोग उन्हें वहीं लेटे रहने और सिर को नीचे रखने की सलाह दे रहे थे। पूरी मालगाड़ी ऊपर से गुजर गई और उस बुजुर्ग को खरोच तक नहीं आई। लोगों ने इस पूरे वाकया का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया। ऐसे में सवाल उठता है कि इस तरह से पटरी पार कर जोखिम उठाना कहां तक जायज है? आये दिन पटरी क्रॉसिंग करते समय दुर्घटना होता है, रेलवे सुरक्षा अभी तक इस बात से बेखबर है।

यहां देखें वीडियो

यहां पहले भी हो चुका है ऐसा हादसा 

गौरतलब है कि कुछ सालों पहले भी गुलाबगंज रेलवे स्टेशन पर इसी तरह से मालगाड़ी के नीचे से निकलते हुए 2 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इससे आक्रोशित भीड़ ने गुलाबगंज रेलवे स्टेशन पर आग लगा दी थी और उस हादसे के बाद रेल मंत्रालय ने वहां फुट ओवरब्रिज बना दिया था। अब ऐसे में फुट ओवरब्रिज होने के बाबजूद भी लोग जानलेवा लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

                                                                                                                                                                                                                                             रिपोर्ट-  अभिनव चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें- 

प्रयागराज: बीजेपी नेता के बेटे पर बम से हमला, कार हुई क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बची जान

माफिया डॉन अतीक के भाई अशरफ की जेल में तबीयत बिगड़ी, आज कोर्ट में नहीं होगी पेशी