A
Hindi News मध्य-प्रदेश पोहे की आड़ में छिपाकर ले जा रहे थे 1 करोड़ का गांजा, NCB ने ऐसे पकड़ा

पोहे की आड़ में छिपाकर ले जा रहे थे 1 करोड़ का गांजा, NCB ने ऐसे पकड़ा

गांजे की बरामद खेप ओडिशा के सोनपुर जिले से मध्य प्रदेश के सागर जिले भेजी जा रही थी और बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है। एनसीबी की इंदौर इकाई एक जनवरी से लेकर अब तक करीब 4.5 करोड़ मूल्य का 2,750 किलोग्राम गांजा जब्त कर चुकी है।

poha- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक ट्रक से करीब 655 किलोग्राम गांजा बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। गांजे को पोहे की आड़ में छिपाकर ओडिशा से सागर लाया जा रहा था। एनसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए गांजा और ट्रक जब्त कर लिया है। गिरफ्तार किए गए दो गांजा तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

पोहे की 550 बोरियों की आड़ में 655 किलो गांजा मिला

एनसीबी की इंदौर इकाई के क्षेत्रीय निदेशक रितेश रंजन ने बताया कि गांजे की बरामद खेप ओडिशा के सोनपुर जिले से मध्य प्रदेश के सागर जिले भेजी जा रही थी और बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एनसीबी के दल ने सागर जिले के बंडा थाना क्षेत्र में एक ट्रक की तलाशी ली, तो इसमें पोहे की 550 बोरियों की आड़ में करीब 655 किलोग्राम गांजा छिपा मिला। ट्रक को जब्त किया गया है और गिरफ्तार किए गए दो तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

1 जनवरी से अब तक 4.5 करोड़ का गांजा जब्त

एनसीबी की इंदौर स्थित क्षेत्रीय इकाई एक जनवरी से लेकर अब तक करीब 4.5 करोड़ मूल्य का 2,750 किलोग्राम गांजा जब्त कर चुकी है। (भाषा)

यह भी पढ़ें-